Laal Kaptaan First day First Show Report : Saif Ali Khan की नई फिल्म 'लाल कप्तान' आज रिलीज हो गई। खाली-खाली सिनेमाघरों में इसके शो चले। किसी शो में दस लोग थे तो किसी में बीस। पहले दिन अगर इसे 1.50 करोड़ भी मिल जाते हैं तो बड़ी बात होगी। यह फिल्म फ्लॉप होना तय है क्योंकि निर्देशक नवदीप सिंह से इस बार चूक हो गई है। इस कहानी के साथ शायद वे इतने आराम से नहीं थे, जितनी आसानी उन्हें NH10 और 'मनोरमा सिक्स फीट अंडर' बनाने में हुई थी। सैफ की फिल्म में निर्देशक नवदीप सिंह ने अपना खास अंदाज पेश नहीं किया।

फिल्म का माहौल बिल्कुल नहीं है। जनता जानती ही नहीं है कि Saif Ali Khan की कोई फिल्म रिलीज हुई है। केवल सैफ को फॉलो करने वाले ही इस बात को जानते हैं। NetFlix पर Sacred Games पसंद करने वाले इस फिल्म की तरफ जरूर उम्मीद से देखेंगे। यही लोग तो टिकट खिड़की पर सैफ की फिल्म का टिकट खरीदेंगे।

मानव विज, जोया हुसैन, दीपक डोब्रियाल और सिमोन सिंह इस फिल्म के खास किरदार कर रहे हैं। 'लाल कप्तान' के प्रोमो कमाल के थे। इन्होंने फिल्म की उत्सुकता को जबरदस्त बढ़ाया। फिल्म का बजट बड़ा नहीं है वेकिन इसकी भी रिकवरी मुश्किल है।

समीक्षाओं में भी इस नकार दिया गया है। करीब दो सौ साल पुरानी कहानी है ये। बदलाखोरी के मिसाल यह कायम करती तो ही चल पाती लेकिन बेहद सामान्य कहानी बनकर यह रह गई है।

जानकारो का मानना था कि सैफ की यह फिल्म पहले दिन 1.50 करोड़ रुपए कमाएगी लेकिन ऐसा होगा नहीं। वीकेंक की कुल कमाई ज्यादा से ज्यादा चार करोड़ हो सकती है।

Trailer को कई चैप्टर पेश किया गया था। एक चैप्टर तो दीपक डोब्रियाल पर ही था। दीपक की एक्टिंग वाकई अलग है। वे इस फिल्म में सूंघकर आदमी ढूंढ निकालते हैं।

सोनाक्षी सिन्हा एक मिनिट के कैमियो में है। सैफ इसमें नागा साधु बने हैं और कई हत्याएं करते हैं। कॉन्ट्रेक्ट किलर जैसा काम है उनका।

Posted By: Sudeep mishra