Lal Singh Chaddha: आमिर खान अपनी अगली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह फिल्म हॉलीवुड क्लासिक 'फॉरेस्ट गम्प' की ऑफिशियल रीमेक है और इसे ऑथेंटिक बनाए रखने के लिए आमिर अभिनेता पूरे भारत में 100 रिअल लोकेशंस पर शूटिंग करेंगे।

फिल्म के लिए सुपरस्टार की तैयारी को लेकर काफी कुछ चर्चाएं हैं और वह अपने किरदार को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए शारीरिक बदलावों के दौर से गुजर रहे हैं। आमिर ने 20 किलो से अधिक की वजन कम कर लिया है और फिल्म के कुछ हिस्सों में पगड़ी बांधे हुए नजर आएंगे।

इस स्क्रिप्ट की मांग है कि एक्टर अपने उसके जीवन की यात्रा को दिखाए और इसके लिए उन्हें हर बार अलग-अलग स्थानों पर रहने की जरूरत होगी। आमिर स्टूडियो सेटअप में विश्वास नहीं करते है और अपनी टीम को देश भर में 100 स्थानों को तलाश करने के लिए कहा है जहां वे शूटिंग कर सकते हैं। दिल्ली, गुजरात, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद के अलावा, कई राज्य भी होंगे जहां आमिर खान पहली बार शूटिंग करेंगे। इस तरह के आउटडोर शेड्यूल के साथ आमिर खान एक तरह से पूरे भारत को एक्सप्लोर करेंगे।

यह प्रक्रिया शुरू हो गई है और अगले डेढ़ महीने तक वह लोकेशंस को अंतिम रूप देगी। फिल्म उनके बचपन से लेकर 50 साल की उम्र तक का पड़ाव कवर करेगी। फिल्म की शूटिंग 1 नवंबर, 2019 को शुरू हो जाएगी।

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' का निर्देशन अद्वैत चंदन कर रहे हैं। यह फिल्म क्रिसमस 2020 पर रिलीज हो रही है। वायाकॉम 18 स्टूडियो और आमिर खान प्रोडक्शंस इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं। Lal Singh Chaddha वही फिल्म है जिसकी घोषणा आमिर ने अपने 54 वें जन्मदिन पर की थी। तब आमिर ने पत्रकारों को बताया था कि उनकी नई फिल्म, 1994 में आई ऑस्कर विनिंग फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का रीमेक होगी। टॉम हैंक्स ने इसमें लीड रोल किया था। यह काफी बड़ी हिट साबित हुई थी। इसने पांच एकेडमी अवॉर्डस भी जीते थे।