Lata Mangeshkar Critical: लता मंगेशकर फिलहाल ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं औकर उनकी सेहत में धीरे-धीरे सुधार नजर आ रहा है। सूत्रों का दावा है कि मामूली सुधार को अच्छी निशानी डॉक्टर्स मान रहे हैं। लता के फेफड़ों में जबरदस्त इन्फेक्शन हुआ है। आज सुबह से ही देशभर में उनके लिए प्रार्थनाओं का दौर जारी है। मशहूर एक्ट्रेस और सांसद हेमा मालिनी ने भी मंगलवार सुबह लता मंगेशकर की तबीयत को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए एक ट्वीट किया था।

बता दें कि सोमवार को महान गायिका Lata Mangeshkar को सांस लेने में हो रही दिक्कत की वजह से अस्पताल में एडमिट किया गया है। लता की उम्र अब 90 साल है और कुछ दिन पहले ही 28 सितंबर को उन्होंने अपना 90वां बर्थडे मनाया था। वैसे संडे शाम को ही लता ने पद्मिनी कोल्हापुरे को शुभकामनाएं दी थीं, दरअसल फिल्म 'पानीपत' के मेकर्स ने उनका लुक जारी किया था।

हेमा ने अपने ट्वीट में लिखा है 'लता मंगेशकर के लिए प्रार्थना, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और खबरों में गंभीर बताया जा रहा है। भगवान उन्हें शक्ति दें कि वे इस मुसीबत से बाहर आएं और हमारा साथ बनी रहें। भारत रत्न लता जी के लिए पूरा देश दुआ कर रहा है।'

बता दें कि कल सोमवार को 'द हिन्दू' ने अपनी खबर में सूत्रों के हवाले से कहा था कि लता की हालत गंभीर है और उन्हें ventilator पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक उन्हें निमोनिया हुआ है। इसी खबर में सोमवार रात 1.30 बजे उन्हें अस्पताल में भर्ती किए जाने का दावा किया गया था। अस्पताल के सीनियर मेडिकल एजवाइजर सीनियर फिजिशियन डॉ. फारुख ई उडवाड़िया उनकी सेहत पर निगाह रखे हुए हैं।

'इंडियन एक्सप्रेस' की एक खबर में लता जी की भानजी रचना शाह ने कहा है ' तबीयत गंभीर नहीं है। वे स्टेबल हैं और सुधार नजर आ रहा है। उन्हें वायरल फीवर था। वे ठीक हो रही है और जल्दी ही घर पर होंगी।'

लता मंगेशकर को 2001 में भारत रत्न दिया गया है, यह देश का सर्वोच्च सम्मान है। लता का फिल्मी करियर 70 साल लंबा है और इसमें उन्होंने लगभग 1000 फिल्मों में गाने गाए हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली लता ने पिछले महीने ही इंस्टाग्राम अकाउंट खोला था।

Posted By: Sudeep mishra