List Of 5 expensive directors of Bollywood: Bollywood की फिल्में अगर 300 करोड़ रुपए तक कमा ले जाती हैं तो इसके पीछे उनके डायरेक्टर्स का ही सबसे बड़ा हाथ होता है। बॉलीवुड में अगर सफर फिल्म डायरेक्टर्स की बात की जाए तो कुछ ऐसे हैं, जिनकी फिल्मों के आप भी दीवाने होंगे। हम बता रहे उन खास 5 निर्देशकों के बारे में जिनकी फिल्मों ने कई बार सेंचुरी लगाई है। इस लिस्ट में एक तो ऐसे ही जिनकी फिल्में 1000 करोड़ से ज्यादा धन कमा चुकी हैं। बात करते हैं ऐसे ही डायरेक्टर्स की, जिन्होंने सफलता के झंडे गाड़ दिए। साथ ही जानते हैं कि हर फिल्म के लिए वो कितना चार्ज करते हैं।

जानकर आश्चर्य होगा कि इनमें से कुछ तो महज 15 करोड़ लेकर फिल्म बना देते हैं। बता दें कि कमाई के ये आंकड़े तमाम जगह चल रही खबरों के आधार पर जुटाए गए हैं।

एस राजमौली

एस राजमौली का नाम सुनते ही लोगों के आंखों में 'बाहुबली' की तस्वीर उभर आती है। इस फिल्म से पहले हिंदी फिल्मों के चाहने वाले कम ही लोग राजमौली नाम जानते थे। अब तो राजमौली किसी हीरो की तरह मशहूर हैं। माना जाता है कि उन्होंने 'बाहुबली' के दोनों हिस्सों को बनाने के लिए करीब 100 करोड़ बतौर फीस लिए थे।

रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी का नाम सुनते ही सिंबा, सिंघम और गोलमाल जैसी फिल्में याद आ जाती हैं। रोहित बॉलीवुड के एक बेहद सफल डायरेक्टर हैं हालांकि, उनकी ज्यादातर फिल्में दक्षिण भारतीय फिल्मों से प्रेरित है। वो एक फिल्म डायरेक्ट करने के लिए 25 करोड़ रुपए लेते हैं।

संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली भी बॉलीवुड के सफल निर्देशक हैं। उनके नाम पर पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, देवदास जैसी बड़ी फिल्में हैं। पद्म अवार्ड से सम्मानित भंसाली एक फिल्म डायरेक्ट करने के लिए उसके मुनाफे में हिस्सेदारी करते हैं। वैसे उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस है और वे अपने बैनर तले ही फिल्में बनाते हैं।

करण जौहर

करण जौहर बॉलीवुड के सफल डायरेक्टर्स में शुमार हैं। करण तो बॉलीवुड में फिल्मों के साथ अपनी अनोखी चीजों के लिए भी चर्चा में रहते हैं। करण भी एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं। 'धर्मा प्रोडक्शन' के झंडे तले वो अपनी फिल्में बनाते हैं और मुनाफे में हिस्सेदारी करते हैं।

राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी का नाम सुनने पर सबसे पहले जो चीज याद आती है वो मुन्नाभाई एमबीबीएस, पीके, 3 इडियट्स जैसी फिल्में। हिरानी के नाम ढेरों फिल्में हैं और वो एक फिल्म डायरेक्ट करने के लिए 15 करोड़ लिया करते थे। वे भी अब अपने प्रोडक्शन हाउस के जरिये मुनाफे में हिस्सेदारी करते हैं।

Posted By: Sudeep mishra