Live Amitabh Bachchan Health Updates: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे और एक्टर अभिषेक बच्चन शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। रविवार को एक्ट्रेस ऐश्वर्या बच्चन और उनकी बेटी आराध्या बच्चन को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस तरह बच्चन परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जया बच्चन, श्वेता नंदा और उनके दोनों बच्चे कोरोना टेस्ट में निगेटिव निकले।

अमिताभ और अभिषेक को शनिवार को नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

इससे पहले ऐश्वर्या और आराध्या की रैपिड एंटीजन टेस्ट निगेटिव आई थी लेकिन उनके स्वाब टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बच्चन परिवार के दो सदस्य ऐश्वर्या बच्चन और आराध्या बच्चन के भी पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की। जया बच्चन और श्वेता नंदा तथा उनके दोनों बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

नानावटी हॉस्पिटल की तरफ से अमिताभ बच्चन का हेल्थ बुलेटिन जारी किया नहीं किया जाएगा। अमिताभ बच्चन के सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए दिन में दो बार उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाएगा। अमिताभ बच्चन के 'जलसा' बंगले के सैनिटाइजेशन का काम बीएमसी की टीम ने शुरू किया। बीएमसी ने 'जलसा' बंगले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया।

हॉस्पिटल सूत्रों के अनुसार डॉक्टरों ने बताया कि अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर है। इस बीच रविवार सुबह समाचार एजेंसी ANI ने Nanavati Super Speciality Hospital के पब्लिक रिलेशन अधिकारी के हवाले से अमिताभ बच्चन का हेल्थ अपडेट दिया। इस ट्वीट के अनुसार अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर है और उनमें Covid-19 पॉजिटिव संक्रमण के हल्के लक्षण पाए गए हैं। उन्हें हॉस्पिटल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया गया है। अमिताभ को हल्का बुखार है। शनिवार रात ढाई बजे तक कफ की शिकायत थी, लेकिन बाद में उन्हें आराम मिल गया।

हॉस्पिटल नहीं जारी करेगा हेल्थ बुलेटिन

आमतौर पर जब कोई हस्ती नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती होती है तो हॉस्पिटल प्रबंधन की तरफ से समय-समय पर उसका हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाता है, लेकिन अमिताभ बच्चन का हेल्थ बुलेटिन हॉस्पिटल की तरफ से जारी नहीं किया जाएगा। जानकारी के अनुसार अमिताभ बच्चन ने इसके लिए हॉस्पिटल प्रबंधन को अनुरोध किया था, जिसे स्वीकारा गया है। अब बच्चन परिवार की तरफ से ही अमिताभ और अभिषेक के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी जाएगी।

अभिषेक बच्चन को भी आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया:

अभिषेक बच्चन को शनिवार को सामान्य वार्ड में भर्ती किया था, लेकिन रविवार को सावधानी बतौर उन्हें भी रविवार को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

अमिताभ बच्चन ने खुद शनिवार रात ट्विटर के जरिए अपने कोरोना संक्रमित पाए जाने की जानकारी फैंस को दी थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैं Covid-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। मुझे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। मेरे परिवार और स्टाफ का टेस्ट हो गया है, उनका रिजल्ट अभी आना बाकी है। जितने भी लोग पिछले 10 दिनों में मुझसे मिले हैं, वे अपना टेस्ट करवा लें।'

अभिषेक बच्चन खुद गाड़ी चलाकर पहुंचे अस्पताल:

अभिषेक बच्चन खुद गाड़ी चलाकर नानावटी अस्पताल पहुंचे थे। हॉस्पिटल में पहुंचने के बाद अमिताभ और अभिषेक का एक बार फिर कोरोना वायरस टेस्ट किया गया है जिसकी रिपोर्ट 24 घंटों में आ जाएगी। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि दोनों एसिम्टोमेटिक हैं, ज्यादा कोई लक्षण नहीं है। इसमें ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं होती है और ऐसे मरीज जल्दी ठीक हो जाते हैं। हालांकि, उन्होंने अमिताभ बच्चन की उम्र और पुरानी स्वास्थ्य समस्या को लेकर जरूर चिंता व्यक्त की है।

अमिताभ के बंगलों को सैनिटाइज करने पहुंची BMC की टीम:

BMC रविवार को मुंबई में अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के तीनों बंगलों को सैनिटाइज करेगी। इसके लिए बीएमसी की टीम सबसे पहले उनके जलसा बंगले पहुंची। इस बंगले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया।इसे सैनिटाइज किया गया। इसके बाद प्रतीक्षा और जनक बंगलों को सैनिटाइज किया गया। इन बंगलों पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों और स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट कराया गया।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan