Mahabharat की पौराणिक कहानी को बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी है और इस बार मामला काफी भव्य होने वाला है। इस फिल्म का बजट करीब 600 करोड़ हो सकता है इसलिए इस फिल्म को बनाना एक प्रोड्यूसर के बस की बात नहीं है, तो Madhu Mantena कई बड़े नाम इस प्रोजेक्ट से जोड़ रहे हैं। पहला नाम जो जुड़ा है वो Deepika Padukone का है। हिंदुस्तानी सिनेमा के संभवत: सबसे बड़े प्रोजेक्ट में दीपिका बतौर प्रोड्यूसर जुड़ रही हैं और बड़ी बात यह कि लीड रोल भी वे ही निभाएंगी।

यह रोल होगा द्रौपदी का। दीपिका ने यह रोल स्वीकारा है तो समझ लीजिए जरूर कुछ खास बात है, वो खास बात भी सामने आ गई है। दरअसल, इस फिल्म को द्रोपदी के नजरिए से ही पेश किया जाएगा। जाहिर है इस तथ्य से दीपिका का किरदार बेहद खास हो जाता है। महाभारत, हमेशा से भारत की सबसे लोकप्रिय और सबसे महत्वपूर्ण कहानियों में से एक रही है। फिल्म को नवीनता इस बात से मिल रही है कि आज तक इस कहानी को द्रोपदी के नज़रिए से सामने नहीं लाया गया है।

इस बारे में दीपिका पादुकोण ने कहा है "मैं द्रौपदी की भूमिका निभाने के लिए बेहद रोमांचित हूं और सम्मानित भी महसूस कर रही हूं। महाभारत को सबसे महान पौराणिक कथा कह सकते हैं और सांस्कृतिक प्रभाव जबरदस्त है। जीवन के कई सबक हमें महाभारत से मिले हैं, लेकिन इनमें नजरिया पुरुषों का ही रहा है। इसलिए इस बार हम नए दृष्टिकोण के साथ इसे पेश कर रहे हैं। यह ना केवल दिलचस्प होगा, बल्कि बेहद महत्वपूर्ण भी होगा।"

बता दें कि इस फिल्म को दो या अधिक भागों में बनाया जाएगा। इस सीरीज का पहला भाग 2021 की दिवाली पर रिलीज़ किया जा सकता है। दीपिका पादुकोण, फ़िल्म निर्माता मधु मंटेना के साथ मिलकर इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट का सह-निर्माण करेंगी। मधु विभिन्न फिल्म निर्माताओं से इस महाभारत यूनिवर्स का हिस्सा बनने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

फिल्म प्रोड्यूसर मधु मंटेना का कहना है “महाभारत को द्रोपदी के नजरिये से बड़े पर्दे पर फिर से बताना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। सभी लोग महाभारत के बारे में जानते हैं, लेकिन हमारी फिल्म की विशिष्टता इस कहानी को द्रौपदी के नज़रिए से देखना है। द्रोपदी का किरदार पौराणिक इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण महिला किरदारों में से एक है। दीपिका ऐसी शख्सियत हैं जो इस कथा को पूरी दुनिया तक पहुंचा सकती हैं। अगर दीपिका इस फ़िल्म का हिस्सा नहीं बनती, तो हम इस फिल्म को इतने महत्वाकांक्षी स्तर पर नहीं बनाते। हम जल्द ही इस फिल्म से जुड़ी बाकी क्रिएटिव टीम की घोषणा करने के लिए तत्पर हैं।''

Posted By: Sudeep mishra

fantasy cricket
fantasy cricket