Super 30 आठ राज्यों में टैक्स-फ्री होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। मेकर्स ने इस बात का दावा किया है कि ऐसा कोई फिल्म नहीं कर पाई है। बिहार से इसके टैक्स फ्री होने की शुरुआत हुई थी। यह फिल्म राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर में टैक्स फ्री घोषित की जा चुकी है। सबसे आखिर में हरियाणा में टैक्स-फ्री घोषित कर दी गई है। टैक्स फ्री घोषित किए गए राज्यों में अधिकतर में भाजपा की ही सरकार है।

रितिक रोशन अभिनीत यह फिल्म देशभर में चर्चा का विषय बनी और सभी सही कारणों से प्रसिद्धि हासिल कर रही है। आनंद कुमार के जीवन पर बनी "सुपर 30" में गरीब बच्चों की सफलता के किस्से भी हैं। आनंद के जीवन के संघर्ष को भी यह फिल्म दिखाती है। कुछ मुद्दे जरूर हैं जिनपर यह फिल्म चुप रहती है।

कहा जा रहा है कि इस फिल्म से प्रेरणा लेते हुए, महाराष्ट्र सरकार भी 'सुपर 50' शुरू करने की योजना बना रही है। इस योजना में 50 आदिवासी छात्रों के लिए विशेष कोचिंग शुरू की जाएगी और उन्हें जेईई एवं एनईईटी प्रवेश परीक्षाओं के लिए तैयार किया जाएगा।

Super 30 ने टिकट खिड़की पर धीमी शुरुआत की थी। वो लंबे समय तक थोड़ा-थोड़ा कमाती रही और जैसे-तैसे 138 करोड़ के करीब पहुंच गई है। रितिक रोशन की इस फिल्म से उम्मीद 200 करोड़ की थी, लेकिन यह 150 करोड़ भी नहीं पहुंच पाई। विकास बहल ने इसे हद से ज्यादा नकली कर दिया, जिसका खामियाजा इसे भुगतना पड़ा।

बता दें कि Super 30 को 12 जुलाई को देशभर रिलीज़ किया गया था। इसमें रितिक का लुक भी काफी चर्चा में रहा। माना जा रहा है कि अभी यह फिल्म कम से कम 15 अगस्त तक सिनेमाघरों में दिख सकती है। नई विदेशी फिल्मों के आगे इसे कमाने में काफी दिक्कत हो रही है।