मुंबई । हमेशा विवादों में रहने वाली फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट रानी लक्ष्मीबाई के बाद अब कश्मीर की रानी के रूप में सिने पर्दे पर दिखाई देगी। मकर संक्रांति के पावन अवसर पर कंगना रनोट नई फिल्म का ऐलान किया है। यह मणिकर्णिका फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म का एलान किया है। फिल्म Manikarnika में कंगना रनौट को झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को बहुत अच्छे से निभाया था। फिल्म को काफी पसंद भी किया गया गया था। इस फिल्म के बाद कंगना रनोट अब कश्मीर की एक रानी पर फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ़ दिद्दा' की कहानी लेकर आ रही हैं।

कंगना ने ये किया ट्विट

कंगना रनौट ने अपनी फिल्म को लेकर ट्विटर पर ऐलान किया है। इस फिल्म के निर्माण के लिए कंगना रनौट ने निर्माता कमल जैन के साथ समझौता किया है। गौरतलब है कि कमल जैन के साथ ही कंगना ने फिल्म "मणिकर्णिका- क्वीन ऑफ़ झांसी" का निर्माण किया था। कंगना ने अपने ट्विट में कहा कि - हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसी कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया। लेकर आ रहे हैं कमल जैन और मैं- मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ़ दिद्दा।

जानिए कौन थी महारानी दिद्दा

कश्मीर में राज करने वाली महारानी दिद्दा को वॉरियर क्वीन भी कहा जाता है। कई विपरीत परिस्थितियों में महारानी दिद्दा ने कश्मीर पर करीब 40 साल तक शासन किया था। ऐतिहासिक दस्तावेजों के मुताबिक रानी के साम्राज्य में लोहारा राज्य भी शामिल था इसी को लेकर रानी दिद्दा का महमूद गजनवी के साथ संघर्ष हुआ था और उसे दो बार हरा दिया था।

कंगना ने बताया कि वह इस फिल्म की शूटिंग अगले साल जनवरी में शुरू करेगी और इससे पहले अपने सभी मौजूदा प्रोजेक्ट को पूरा करेगी। कंगना रनौट के पास फिलहाल रजनीश घई की फिल्म धाकड़ और सर्वेश मेवाड़ी की फिल्म तेजस हैं। इनकी शूटिंग पूरी होने के बाद कंगना अपनी नई घोषित फिल्म की शूटिंग पूरी करेगी। हाल ही में कंगना ने एएल विजय निर्देशित फिल्म थलाइवी की शूटिंग पूरी की है, जो तमिलनाडु की कद्दावर नेता और अभिनेत्री जे जयललिता की बायोपिक है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Republic Day
Republic Day