Mirzapur 2: वेब सीरीज मिर्जापुर का दूसरा भाग जारी हो चुका है। इस वेब सीरीज को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही है। इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुप्रिया पटेल वेब सीरीज Mirzapur 2 को लेकर काफी नाराज हैं। वह इसके विरोध में खुलकर सामने आ गईं हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट करके कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अनुप्रिया ने ट्वीट में लिखा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मीरजापुर जिला विकासरत है। यह समरसता का केंद्र है। मीरजापुर वेब सीरीज के जरिए जिले को हिसक इलाका बताकर बदनाम किया जा रहा है। वेब सीरीज के माध्यम से जातीय वैमनस्य भी फैलाया जा रहा है। ऐसे में इसकी विस्तार से जांच कर इसके विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए।

Mirzapur 2 रिलीज से पहले ही हुआ था विरोध

मिर्जापुर 2 की रिलीज से पहले ही इसका विरोध शुरू हो गया था। दरअसल, वेब सीरीज में गुड्डू पंडित की भूमिका निभा रहे अली फजल ने इसी साल जनवरी में सीएए के समर्थन में ट्वीट किया था। अब लोगों ने उसी ट्वीट को आधार बनाते हुए Mirzapur 2 का बायकॉट की मांग शुरू कर दी। आज भी #BoycottMirzapur2 थोड़ा बहुत ट्रेंड कर रहा है। हालांकि मिर्जापुर सीरीज के सभी कलाकार इसके प्रमोशन में लगे रहे और उनका कहना था कि अली फजल के उस बयान से वेब सीरीज का कोई लेना देना नहीं है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, मिर्जापुर 2 को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। मिर्जापुर के पहले सीजन को बहुत पसंद किया गया था और पिछले दो सालों से फैंस को इसके दूसरे सीजन का इंतजार करना पड़ा। उत्तर प्रदेश के काल्पनिक शहर मिर्जापुर में सेट इस क्राइम ड्रामा में पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा, और श्वेता त्रिपाठी मुख्य भूमिकाओं में हैं। मिर्जापुर का दूसरा सीजन रिलीज हुए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है और इसके तीसरे सीजन के बारे में चर्चा शुरू हो गई है। मिर्जापुर के पहले सीजन पर 12 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। मिर्जापुर के दूसरे सीजन पर जबर्दस्त खर्चा किया गया और इस पर करीब 60 करोड़ रुपए खर्च किए गए। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस