Mission Mangal को पारिवारिक फिल्म का तमगा हासिल है और इसका फायदा उसे खूब मिल रहा है। शुक्रवार को कोई छुट्टी नहीं थी लेकिन फिर भी इस फिल्म ने 17.28 करोड़ रुपए की कमाई की है। गुरुवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले ही दिन 29.16 करोड़ रुपए मिले थे। इस तरह दो दिन की कमाई 46.44 करोड़ रुपए हो गई है। अब बात शनिवार और रविवार पर आती है। इन दो दिनों में इस फिल्म को कम से कम 50 करोड़ की कमाई करना चाहिए। शनिवार भले ही 20 करोड़ के करीब रह जाए लेकिन संडे 25 करोड़ पार होना ही चाहिए। तभी यह फिल्म 200 करोड़ के बारे में सोच सकती है।

Box Office पर पहले दिन इसे जबरदस्त कमाई तो मिली ही खूब तारीफ भी हासिल हुई थी। अक्षय कुमार और विद्या बालन की यह फिल्म कमाल है और इसका सफर काफी लंबा रहने वाला है। यह फिल्म अक्षय कुमार की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। उनकी किसी भी फिल्म ने इससे पहले अपने रिलीज वाले दिन ऐसी कमाई नहीं की थी। वैसे बता दें कि शुक्रवार को भी इसके टिकट आम दिनों से महंगे ही रहे। तुलना इससे कीजिए कि शुक्रवार को जो शो 100 रुपए का हर हफ्ते रहता है, उसके 170 रुपए वसूले जा रहे थे। ऐसे में कमाई का ऊंचा बना रहना तय है।

Mission Mangal के लिए अच्छा यह है कि देश के माहौल में इस वक्त देशभक्ति घुली है। चंद्रयान 2 लॉन्च हाल ही में हुआ है। आर्टिकल 370 के हटने से भी जनता में जोश है। और इन सबसे बड़ी बात कि फिल्म काफी अच्छी है। समीक्षाओं में भी इसे खूब सराहा गया है। स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय की फिल्में अक्सर रिलीज होती आई हैं। इस फिल्म ने उन सब रिलीजों को पीछे पछाड़ा है। 2016 में अक्षय की 'रुस्तम' लगी थी और इसे 14.11 करोड़ की कमाई हुई थी। 2017 में 'टॉयलेट एक प्रेमकथा' आई जो 13.10 करोड़ कमा पाई। 2018 में 'गोल्ड' ने स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होकर 25.25 करोड़ रुपए की ओपनिंग ली थी। Mission Mangal सबसे आगे है। यहां खास बात यह है कि Mission Mangal मल्टीप्लेक्सेस में तो कमा ही रही है, सिंगल सिनेमा में भी जबरदस्त कमाई कर रही है। इसका मतलब है कि हर वर्ग के लोग इसे देख रहे हैं। इसके निर्देशक जगन शक्ति हैं।

'मिशन मंगल' को सच्ची घटना पर आधारित बताया जा रहा है। इसमें उन वैज्ञानकों की कहानी दिखाई गई है, जिन्होंने भारत के 'मिशन मंगल' को कामयाब बनाया।

अक्षय ने इसमें वैज्ञानिक राकेश धवन का किरदार निभाया है। मिशन मंगल की टीम में तारा शिंदे (विद्या बालन), कृतिका अग्रवाल (तापसी पन्नू), एका गांधी (सोनाक्षी सिन्हा), शरमन जोशी (परमेश्वर नायडू), नेहा सिद्दिकी (कृति कुल्हारी) हैं।

View this post on Instagram

#MissionMangal ,a film which I hope will inspire as well as entertain. A film which I’ve done specially for my daughter and children her age to familiarise them with the incredible true story of India’s mission to Mars! मिशन मंगल फिल्म, मैं उम्मीद करता हूँ, उतनी ही प्रेरित करे, जितनी की वो मनोरंजन करे I यह फिल्म मैंने ख़ास करके अपनी बेटी और उसकी उम्र के बच्चों के लिए की है ताकि उन्हें भारत के महान मंगल अभियान की सच्ची घटना के बारे में पता चले I @taapsee @aslisona @balanvidya @sharmanjoshi @nithyamenen @iamkirtikulhari @foxstarhindi #HGDattatreya #CapeOfGoodFilms #HopePictures #JaganShakti @isro.in

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on