Aayushmann Khurrana और Bhumi Pednekar की फिल्म Bala संकट में हैं। 2017 में नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले निर्देशक प्रवीण मोरछाले ने Bala के मेकर्स 'मडोक फिल्म्स' और लेखक नीरेन भट्ट पर मुंबई हाईकोर्ट में केस दर्ज करवाया है। मामला कॉपीराइट एक्ट 1957 से जुड़ा है। आय़ुष्मान की फिल्म पर कहानी चुराने का आरोप लगा है।

प्रवीण ने दावा किया है 'मैंने अखबारों में पढ़ा कि यह एक दिलचस्प और गुदगुदाने वाला सामाजिक व्यंग्य है कि किस तरह किसी व्यक्ति के घटते बाल उसके जीवन को प्रभावित करते हैं। यह मेरा आइडिया था जो 2005 में मैंने सोचा था। दो साल मैंने इस पर काम किया। 2007 में मैंने इसकी कहानी को फिल्म राइटर्स एसोसिएशन में रजिस्टर्ड करवाया था। मैंने कई सोर्स से पता किया है कि 'बाला' मेरी कहानी पर ही बन रही है।'

वैसे मडोक फिल्म्स को इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है और ना ही उनका कोई व्यक्ति कभी प्रवीण से इस कहानी के सिलसिले में मिला है। प्रवीण ने भी इस बात को माना है कि वे कभी प्रोड्यूसर दिनेश विजन से नहीं मिले। प्रवीण ये जरूर कहा है कि काम के सिलसिले में वो यह कहानी कई लोगों को सुना चुके हैं।

बता दें कि हाल ही में 'बाला' का टीजर जारी हुआ था। Teaser काफी मजेदार है और इसमें आयुष्मान खुराना की दिमागी स्थिति दो गानों के जरिये दिखाई गई है। आयुष्मान का यह रोल भी काफी अलग दिख रहा है। कम बाल वाले आयुष्मान को देखना मजेदार है।

22 नवंबर को यह सिनेमाघरों में होगी। यह ऐसे इंसान की कहानी है जिसके बाल उम्र से पहले ही गायब हो रहे हैं। इन गिरते बालों की वजह से उसे कैसे हालातों को सामना करना पड़ रहा है, वो यहां दिखाया जाने वाला है। इसका काम कानपुर में दो महीने पहले शुरू हुआ था।

आयुष्मान खुराना इस फिल्म में भूमि पेडनेकर और यामी गौतम के साथ काम कर रहे हैं। जावेद जाफरी, सौरभ शुक्ला और सीमा पाहवा के भी खास रोल इसमें हैं। आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की पिछली फ़िल्में 'दम लगा के हईशा' और 'शुभ मंगल सावधान', दोनों ही हिट थीं। 'स्त्री' फेम अमर कौशिक ही ‘बाला’ को बना रहे हैं।

Posted By: Sudeep mishra