Oscar 2023 Nomination: दुनिया के सबसे नामी और प्रेस्टीजियस फिल्म अवॉर्ड्स में से एक ऑस्कर को हर कोई जानता है। इस साल ये अवाॅर्ड कौन जीत सकता है, इस बात को लेकर लोगों में काफी हलचल मची हुई है। जानकारी के लिए बता दें कि इस बार कई सारी भारतीय फिल्मों और एक्टर्स से उम्मीदें हैं कि वे ऑस्कर भारत लेकर आ सकते हैं। इसी बीच ऑस्कर 2023 के नॉमिनेशन आज यानी 24 जनवरी 2023 की रात अनाउंस किए जाएंगे। लोगों की नजर एस एस राजामौली की फिल्म पर है। आज पता चलेगा कि ये फिल्म नॉमिनेशन में सिलेक्ट होगी या नहीं। आइए जानते हैं कि नॉमिनेशन्स इवेंट को आप किन प्लेटफाॅर्म पर देख सकते हैं। साथ ही भारतीय भारतीय फिल्मों की इस नॉमिनेशन लिस्ट में क्या पोजीशन रहेगी।

ऐसे देख सकेंगे लाइव प्रसारण

ऑस्कर 2023 के नॉमिनेशन आज शाम सात बजे अनाउंस किए जाने वाले हैं। अमेरिका में होने वाले इस ऐलान को आप भारत में सबसे पहले शाम सात बजे देख और सुन सकते हैं। भारत में इस इवेंट को लाइव स्ट्रीम करने के लिए आप फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि आज अगर ऑस्कर अवाॅर्ड्स नॉमिनेशन में आरआरआर या छेल्लो शो जैसी भारतीय फिल्में शॉर्टलिस्ट होती हैं तो इन फिल्मों का मुकाबला अवतार द वे ऑफ वाॅटर, टाॅप गन मावेरिक, एल्विस, द फेबल्स मेंस और द बंशी ऑफ इ शरिन से होगा।

आरआरआर से उम्मीदें

बता दें कि इस बार कई ऐसी भारतीय फिल्में हैं, जिनसे लोगों को उम्मीदें हैं कि वे ऑस्कर जीत सकती हैं। छेलो शो इंडिया की ऑफिशियल एंट्री है, आरआरआर बेस्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट हो सकती है। आरआरआर का नाटू नाटू बेस्ट सॉन्ग के लिए जीत सकता है। वहीं कई क्रिटिक्स का यह कहना है कि गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट को बेस्ट परफॉर्मेंस में नॉमिनेशन मिल सकता है। इस बार ऑस्कर अवाॅर्ड शो को जिमी किमेल होस्ट करेंगे। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज के सदस्य दिसंबर 2022 में 10 श्रेणियों के लिए अपनी शॉर्टलिस्ट की घोषणा करेंगे। इनमें से चार फिल्में भारत से हैं। आरआरआर के अलावा द एलिफेंट व्हिस्पर्स, ऑल दैट ब्रीथ्स है।

Posted By: Ekta Sharma

  • Font Size
  • Close