26/11 मुंबई आतंकी हमले पर एक और फिल्म बनने जा रही है, लेकिन इस बार पूरी कहानी होगी मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की। अभिनेता अदिवी शेष मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका निभाएंगे। इस आतंकी हमले में मेजर संदीप उन्नीकृष्णन शहीद हो गए थे। फिल्म तेलुगु और हिंदी दो भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म को महेश बाबू प्रोड्यूस कर रहे हैं। 27 नवंबर को मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की पुण्यतिथि पर यह ऐलान किया गया।

अभिनेता अदिवी शेष आगामी फिल्म मेजर में संदीप उन्नीकृष्णन के किरदार में नजर आएंगे जिसे शशि किरण टिक्का द्वारा निर्देशित किया गया है। फिल्म की पूरी प्रक्रिया को याद करते हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के माता-पिता से मिलने के लिए फिल्म साइन करने से लेकर यात्रा पूरी करने तक का सफर अदिवी ने अपने अनुभव की भावनात्मक कहानी सुनाई। (नीचे देखिए वीडियो)

संदीप उन्नीकृष्णन की अपनी पहली याद को साझा करते हुए अदिवी कहते हैं, मैं केवल यह कह सकता हूं कि उन्होंने मेरे जीवन को पहले क्षण से प्रभावित किया। यह 2008 में था, मुझे याद है जब मैंने उनकी तस्वीर देखी थी, सभी चैनलों पर छप गई थी। मुझे नहीं पता था कि मतलब क्या है , मैं सोचता रहा कि यह आदमी कौन है। उनकी आंखों में एक अनोखा पागलपन था और होठों पर हल्की सी हंसी थी, उनके चेहरे पर एक पागलपन था और एक मुस्कुराहट थी, मैं इसे समझ नहीं सका। वे ऐसे दिखते थे जैसे कि वे मेरे परिवार के सदस्यों में से एक हैं, एक चचेरा भाई, और फिर मुझे पता चला, वह मेजर संदीप उन्नीकृष्णन थे और उन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी।

मेजर के माता-पिता की सहमति प्राप्त करने की लड़ाई को याद करते हुए अदिवी ने साझा किया, जब मैंने पहली बार चाचा, श्री उन्नीकृष्णन, मेजर संदीप के पिता को फोन किया था, तो उन्होंने विश्वास नहीं किया था कि क्या कोई पिछले 10 साल से मेजर संदीप की जिंदगी पर शोध कर रहा था और उनके जीवन से प्रेरित एक कहानी बताना चाहता था। मुझे नहीं लगता कि चाचा को विश्वास हो रहा था कि हैदराबाद का कोई दक्षिण भारतीय लड़का जो यूएस में पला बढ़ा है, मतलब वहां से आकर कोई फिल्म बना सकता है।

अदिवी शेष ने कहा, "मुझे आशा है कि आप मेरे भीतर मेजर संदीप की भावना को खोजने की मेरी विनम्र कोशिश को पसंद करेंगे। शशि किरण टिक्का द्वारा निर्देशित, अदिवी शेष, शोभिता धूलिपाला और सई मांजरेकर अभिनीत द्विभाषी फिल्म हिंदी और तेलुगु दोनों में रिलीज़ होगी।

महेश बाबू की GMB एंटरटेनमेंट और A + S मूवीज के सहयोग से सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया द्वारा निर्मित, मेजर को अगले साल रिलीज करने की उम्मीद है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti