बाहुबली सीरीज से दुनियाभर में छाए Prabhas ने अपनी फिल्म 'साहो' से भी दिल जीत लिया था। साहो के साथ प्रभास ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी और यह बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट फिल्म साबित हुई थी। प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म में फैन्स ने इस जोड़ी को बहुत पसंद किया था। अब प्रभास को उनका पहला बॉलीवुड अवॉर्ड मिला है। उन्होंने बॉलीवुड बिजनेस अवार्ड्स में साहो के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाले मेल डेब्यू का खिताब हासिल किया है। प्रभास का यह पहला बॉलीवुड अवॉर्ड है।

प्रभास की फिल्म साहो 30 अगस्त, 2019 को रिलीज हुई थी। फिल्म को हिंदी, तेलुगु और तमिल में एक साथ रिलीज किया गया था। इस फिल्म को 27 जनवरी, 2020 में जापान में भी रिलीज किया गया है।

भारतीय सिने इतिहास की महंगी फिल्मों की लिस्ट में साहो तीसरे नंबर पर आती है। फिल्म को बनने में 350 करोड़ लगे। लिस्ट में सबसे ऊपर है रजनीकांत और अक्षय कुमार की '2.0', इसे 570 करोड़ रुपए में बनाया गया था। दूसरा नंबर आता है एसएस राजामौली की आने वाली फिल्म 'आरआरआर' का। यह फिल्म लगभग 400 करोड़ रुपए में बनाई जाएगी।

साहो के लिए 90 करोड़ रुपए तो इसके एक्शन सीन फिल्माने में ही खर्च हुए हैं। निर्देशक सुजीत ने हर एक्शन सीन को फिल्माने के लिए अलग एक्शन डायरेक्टर को बुलाया था जिसमें केनी बैट्स जैसा विदेशी नाम भी शामिल है जिन्होंने 'पर्ल हार्बर' और 'ट्रांसफॉर्मर्स' में सीन फिल्माए थे।

प्रभास अपनी अगली फिल्म जान पर काम कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ पूजा हेगड़े नजर आएंगी। फिल्म का निर्माण गोपी कृष्णा मूवीज और यूवी क्रिएशंस द्वारा किया जाएगा। फिल्म को राधा कृष्ण द्वारा तेलुगु में निर्देशित किया जाएगा और साथ में अन्य भाषाओं में डब किया जाएगा।

Posted By: Sonal Sharma