कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर 22 मार्च को पूरे देश में जनता कर्फ्यू लागू किया गया। जनता कर्फ्यू को पूरे देश में जबरदस्त समर्थन मिला। इस बीच, साउथ के सुपरस्टार Rajinikanth का लिखा एक ट्वीट विवादों में आ गया। लगातार शिकायत मिलने के बाद ट्विटर ने Rajinikanth का पोस्ट डिलीट कर दिया। दरअसल, Rajinikanth ने लिखा था कि 12 से 14 घंटे का जनता कर्फ्यू लगाने से कोरोना वायरस को रोका जा सकता है। यूजर्स के मुताबिक, Rajinikanth ने 12 से 14 घंटे की जो समयसीमा दी है, वो भ्रामक है। इसके बाद ट्वीट हटा लिया गया।

जानिए क्या है पूरा मामला

Rajinikanth ने जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए यह ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था, कोरोना वायरस को स्टेज-2 से स्टेज-3 में जाने से रोकने के लिए 14 घंटे की सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। यदि लोग 12 से 14 घंटे एक दूसरे से दूर रहे तो कोरोना वायरस को कम्युनिटी ट्रांसमिशन से रोका जा सकेगा।

Rajinikanth के इस ट्वीट के बाद यूजर्स ने कहा कि 14 घंटों का आइसोलेशन पर्याप्त नहीं है। अभिनेता ने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें लोगों को बताया गया था कि वे कौन-कौन सी सावधानियां बरतें।

ट्विटर पर इसकी शिकायत भी की गई। बाद में ट्विटर ने पोस्ट डिलीट कर दिया। अब Rajinikanth के ट्विटर हैंडल पर लिखा जा रहा है कि यह पोस्ट हटा ली गई है।

इटली में नहीं हुआ जनता कर्फ्यू का पालन, तो चुकाना पड़ा रही कीमत

इटली में कोरोना वायरस बेकाबू हो गया है। यहां भी जब यह बीमारी स्टेज-2 में थी, तो जनता कर्फ्यू की तर्ज पर लोगों को घरों में रहने को कहा गया था, लेकिन सरकार की पहल को जनता का समर्थन हासिल नहीं हुआ। नतीजन, कोरोना वायरस लोगों के बीच फैल गया और अब इसे काबू करना मुश्किल हो गया है।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket