फिल्म इंडस्ट्री में कपूर से लेकर खान परिवार की अच्छी पकड़ रही है। इन परिवारों ने पीढ़ी दर पीढ़ी प्रतिभाशाली कलाकार दिए हैं। उनमें से एक एक्टर है Ranbir Kapoor जिनका पूरा परिवार फिल्मों में रहा है। राजकपूर से लेकर उनके खुद के पिता ऋषि कपूर तक फिल्मी दुनिया में अपना मुकाम बनाया है। इस टैलेंटेड एक्टर के अलावा Sonam Kapoor और Tiger Shroff भी शामिल हैं जो कि भले ही फिल्मी बैकग्राउंड के हैं लेकिन अपने दम पर नाम कमाया है। Ranbir Kapoor, Sonam Kapoor और Tiger Shroff को एक ही म्यूजिक वीडियो में देखा गया था और वह भी उनके बचपन में।

यह1993 का देशभक्ति का वीडियो है। इस वीडियो में मासूम रणबीर कपूर, सोनम कपूर और टाइगर श्रॉफ अपने पिता ऋषि कपूर, अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ के साथ वीडियो में दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो है 'प्यार की गंगा बहे'। वीडियो को उस समय टीवी ऑडियंस के लिए जारी किया गया था जब देशभक्ति के गाने बहुत लोकप्रिय थे। एक अन्य गाना उस समय खूब लोकप्रिय हुआ था वह था 'मिले सुर मेरा तुम्हारा'। इस वीडियो में टाइगर श्रॉफ बहुत ज्यादा छोटे नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में बॉलीवुड एक्टर्स आमिर खान, गोविंदा, सलमान खान, नसीरुद्दीन शाह, चिरंजीवी, रजनीकांत, ममूटी, सचिन पिलगांवकर भी नजर आए थे। बता दें कि 37 साल के रणबीर कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में असिस्टेंट डायरेक्टर बतौर कदम रखा था उन्होंने साल 2005 की ब्लैक में संजय लीला भंसाली को असिस्ट किया था। उसके बाद साल 2007 में उनके निर्देशन में ही सोनम कपूर के साथ फिल्म में डेब्यू किया था। इसके बाद उनकी एक के बाद एक ही फिल्में आई जिसमें वेक अप सिड, अजब प्रेम की गजब कहानी, रॉकेट सिंह, राजनीति, रॉक स्टार, बर्फी, ये जवानी है दीवानी, ए दिल है मुश्किल, संजू शामिल है। वे अभी अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में काम कर रहे हैं जिसमें उनके अपोजिट आलिया भट्ट है।

सोनम कपूर ने 'ब्लैक' फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्ट बतौर काम किया और फिर फिल्म 'सांवरिया' से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद 'आई हेट लव स्टोरीज', 'रांझणा', 'भाग मिल्खा भाग', 'प्रेम रतन धन पाया', 'संजू' में नजर आई। उन्हें फिल्म नीरजा के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड-स्पेशल मेंशन भी मिला था। साल 2018 में उन्होंने वीरे दी वेडिंग में काम किया। इसी साल उन्होंने आनंद आहूजा से शादी की।

30 साल के टाइगर श्रॉफ ने साल 2014 की कमर्शियली सक्सेसफुल फिल्म हीरोपंती से डेब्यू किया था। उसके बाद बागी, बागी 3, वॉर और बागी 3 की सफलता के साथ फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाया। रितिक रोशन के साथ फिल्म वॉर से रिकॉर्ड तोड़ कमाई की और साल 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनीं।

Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket