मुंबई। मुगल काल की कहानी पर आधारित करण जौहर की मेगा बजट फिल्म 'तख्त' लंबे समय से चर्चा में है। अब खबरें आ रही हैं कि फिल्म 'कलंक' के फ्लॉप होने के बाद करण जौहर तख्त को लेकर बहुत अलर्ट हो गए हैं। करण ने फिल्म का प्री-प्रोडक्शन वर्क पांच महीने आगे बढ़ा दिया है। करण दोबार फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही वे कॉस्‍ट्यूम, सेट रिसर्च और उर्दू लहजे की ट्रेनिंग पर भी काम कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार अब तख्त की शूटिंग फरवरी 2020 में शुरू होगी। इस लिहाज से तख्त करण जौहर की संभवत: सबसे ज्यादा वक्‍त में बनने वाली फिल्‍म साबित हो सकती है। फिल्म में रणवीर सिंह, करीना कपूर, विक्‍की कौशल, आलिया भट्ट, भूमि पेडणेकर, जाह्रवी कपूर और अनिल कपूर मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। करण ऐसी कोई गलती नहीं करना चाहते जिसकी वजह से तख्त का हाल भी कलंक जैसा हो जाए। करण अपने हर स्टार के उर्दू लहजे के साथ ही साथ बॉडी लेंग्वेज पर भी काफी काम कर रहे हैं। फिल्म तख्त के लिए अनिल कपूर अपना वजन बढ़ा रहे हैं। वहीं, खबरें आ रही है कि इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह और विक्की कौशल को वजन घटाना पड़ सकता है।

रिपोर्ट्स की मानें तो करण तख्त का प्लॉट मुगल काल पर बुना गया है। इसलिए उन्होंने एक्टर्स के लिए खास उर्दू लहजे की क्लासेज अरेंज की हैं। इस क्लास में बेहतरीन उर्दू कोच एक्टर्स को उर्दू लहजा सीखाएंगे। बता दें कि, तख्त एक मल्टीस्टारर फिल्म है जिसके डायरेक्टर भी करण जौहर ही है। इस फिल्म को सुमित रॉय ने लिखा है। ये फिल्म शाहजहां के दो बेटों दारा शिकोह और औरंगज़ेब की कहानी पर आधारित है। इसमें रणवीर सिंह दारा शिकोह का रोल करेंगे, जबकि विक्की कौशल मुगल शासक औरंगजेब की भूमिका में दिखाई देंगे। फिल्म में करीना कपूर दारा और औरंगजेब की बड़ी बहन जहांआरा, अनिल कपूर शाहजहां और आलिया भट्ट दारा की वाइफ नादिरा बेगम के रोल में नजर आएंगी।