Sushant Singh Rajput Death Case : सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को उनकी महिला मित्र रिया चक्रवर्ती से करीब आठ घंटे पूछताछ की। ईडी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती, उसकी बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी और रिया के सीए रीतेश शाह से भी पूछताछ की। पता चला है कि शुक्रवार को हुई पूछताछ में ईडी को रिया से कुछ विशेष जानकारी हासिल नहीं हो सकी है। इसलिए रिया को पूछताछ के लिए फिर ईडी कार्यालय बुलाया जा सकता है। रिया ने शुक्रवार को होने वाली पूछताछ से छूट का आवेदन किया था, लेकिन ईडी द्वारा न मानने पर वह दोपहर करीब 12 बजे अपने भाई शौविक के साथ ईडी के कार्यालय पहुंचीं। जहां उससे करीब साढ़े आठ घंटे पूछताछ हुई। वह रात करीब 8.35 बजे ईडी कार्यालय से बाहर निकली। उनकी बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी एवं सीए रीतेश शाह भी अलग से ईडी कार्यालय पहुंचे थे। इन दोनों को भी ईडी ने सम्मन भेजा था। श्रुति मोदी सुशांत सिंह की भी बिजनेस मैनेजर रह चुकी हैं। ईडी ने शनिवार को सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। सुशांत की मौत के समय सिद्धार्थ पिठानी भी उनके फ्लैट में ही मौजूद थे। ईडी ने श्रुति मोदी और सीए रीतेश शाह से भी करीब आठ घंटे पूछताछ की। दोनों को शाम 7.45 बजे के करीब ईडी के कार्यालय से निकलते देखा गया।

पांच साल का आयकर ब्योरा तलब

ईडी ने रिया से उनका पांच वर्ष का आयकर का ब्योरा भी मांगा है। अब तक सामने आए उनके आयकर ब्यौरे के मुताबिक 2018-19 में उनकी आय 10 से 14 लाख के बीच बताई गई है।

ईडी रिया से उसकी आमदनी और खर्च का ब्योरा जानना चाहती है। वह रिया और सुशांत की साझेदारी वाली कंपनियों में हुए निवेश का ब्योरा भी जानना चाहती है।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020