RIP Karpuri Thakur: बिहार के दिवंगत मुख्यमंत्री जन नायक के रूप में लोकप्रिय कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि देने के लिए गायक कैलाश खेर और विशाल मिश्रा दो गीत लेकर आए हैं। यह गीत राजनेता की जयंती (24 जनवरी) से एक दिन पहले जारी किए गए। कैलाश खेर ने जिंदाबाद नाम से एक ट्रैक गाया है, जिसे विपिन पटवा ने कंपोज किया है। यह गीत ठाकुर और उनके कार्यों का जश्न मनाने के बारे में है। इसके बारे में बात करते हुए पटवा कहते हैं, 'जिंदाबाद कर्पूरी जी को समर्पित है और जनता के लिए उनकी विचारधाराओं और विचारों के बारे में है। जब मैंने गीत के बोल पढ़े, तो मैंने महसूस किया कि वह एक प्रेरणादायक व्यक्तित्व था और कई लोगों के लिए एक आदर्श थे। इसीलिए उन्हें जन नायक कहा गया। वास्तविक जीवन के नायक पर गीत बनाना बहुत अच्छा था।' दोनों ट्रैक पंकजा ठाकुर द्वारा निर्देशित किए गए हैं, पंकजा भी बिहार से हैं, और वे कहती हैं, 'हमारा उद्देश्य आज की पीढ़ी के लिए कर्पूरी जी के महान कार्यों के बारे में जागरूक करना और उनसे प्रेरित करना है'।

एक अन्य ट्रैक, जन नायक, विशाल मिश्रा द्वारा गाया गया है और गीतकार कौशल किशोर द्वारा लिखा गया है। किशोर कहते हैं, “मैं बिहार से हूं और कर्पूरी ठाकुर जी के सम्मान में लिखने का अवसर मिलना मेरे लिए किसी सौभाग्य से कम नहीं है। मुझे यकीन है कि आज का युवा उनकी यात्रा से प्रेरित होगा और निश्चित रूप से राष्ट्र को चलाने के लिए अपनी विचारधाराओं को शामिल करेगा।

इस बीच, कर्पूरी ठाकुर की पोती ने कहा कि उनके दादाजी को समर्पित दो गाने उनके जन्मदिन पर रिलीज़ किए गए हैं। “आज भी जन नायक की सबको बहुत याद आती है। उनको यह गीत समर्पित है। गीत जन नायक उनका एक संक्षिप्त परिचय है और ज़िंदाबाद गीत संक्षेप में बताता है कि वह कैसे जन नायक बन गए।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags