Rohit Shetty का कार प्रेम किसी से छुपा नहीं है। अपनी फिल्मों में दस-बीस कारें उड़ाना उनके लिए मामूली बात है। Singham हो या Dilwale ... हर फिल्म में उन्होंने महंगी-महंगी कारों को बम से उड़वाया है या टक्कर करवाई है। यह कार प्रेम अब उनके असल जीवन में भी नजर आ रहा है। इस फिल्मकार ने Lamborghini Urus खरीदी है। इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शो रूम कीमत ही इतनी है कि छोटे शहरों में तो बंगला बन जाए। रोहित की यह कार तीन करोड़ रुपए की है। टैक्स चुकाकर जब ये इसे सड़क पर दौड़ाएंगे, तब तक वे इसके करीब 3.50 करोड़ रुपए चुका चुके होंगे।

रोहित शेट्टी ने अपनी इस खरीदी का प्रचार नहीं किया है। दरअसल जिस डीलर से उन्होंने इस गाड़ी को खरीदा है, उसी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रोहित का एक फोटो पोस्ट किया और उनकी इस नई खरीद के बारे में बताया।

इस पोस्ट में लिखा गया है 'Extraordinary इंसान के लिए Extraordinary कार। Lamborghini mumbai ने भारत के सबसे सफल फिल्मकार को डिलीवर की है URUS। यह कार उनके अंदाज में चार चांद लगाएगी।'

Urus में कई फीचर्स मौजूद हैं और इसे दुनिया की सबसे तेज एसयूवी कहा जाता है। भारत में इसे करीब 50 लोग अपना चुके हैं। उरुस में 4.0 लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन है, जो 641 bhp की ताकत और 850 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है, जो चारों पहियों पर बराबर पॉवर सप्लाई करने में सक्षम है।

यह 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में केवल 3.6 सेकंड लेती है। 0 से 200 kmph की रफ्तार तक पहुंचने में केवल 12.8 सेकंड का वक्त लगता है और टॉप स्पीड 305 kmph है। इस 5-सीटर एसयूवी में चार ड्राइविंग मोड्स - Strada, Sport, Corsa और Neve (बर्फ) दिए गए हैं।

रोहित शेट्टी के बेड़े में एक से एक बेहतरीन गाड़ियां हैं। फोर्ड मस्टैंग, रेंज रोवर स्पोर्ट, मासेराती ग्रैन टूरिज्मो स्पोर्ट के साथ अब वे इस URUS को खड़ा कर सकेंगे। वैसे फिल्मी दुनिया में रणवीर सिंह को भी लाला रंग की URUS में पिछले दिनों देखा गया था।

Posted By: Sudeep mishra