Saaho Box Office collection day 4 : Prabhas की ताजा फिल्म ने चौथे दिन भी दो अंकों में करोड़ों कमाए हैं। देश के कई इलाकों में गणेश चतुर्थी की छुट्टी थी तो इसका फायदा फिल्म को मिला और यह 100 करोड़ के काफी करीब आ गई। सोमवार को इसने 14.20 करोड़ रुपए कमाए हैं। इससे कुल कमाई 93.28 करोड़ रुपए हो गई है। जानकार मान रहे थे कि चार दिन में यह 100 करोड़ पार हो सकती है लेकिन लगभग सात करोड़ से यह चूक गई।

हिंदी दर्शक Saaho को खूब पसंद कर रहे हैं। कमजोर समीक्षाओं के बावजूद लोगों ने इसके टिकट खरीदे। प्रभास अब हिंदी इलाकों में बड़ा नाम है। तीन दिन तक तो हर दिन इस फिल्म की कमाई बढ़ी। वीकेंड कुलमिलाकर अच्छा गुजारा था। बता दें कि यह कमाई केवल हिंदी संस्करण का है। Saaho का हिंदी संस्करण 3000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुआ है।

Saaho को 24.40 करोड़ रुपए की ओपनिंग शुक्रवार को हासिल हुई थी। शनिवार को इसे 25.50 करोड़ हासिल हो गए। संडे शानदार रहा और इसकी कमाई ने लंबी छलांग लगाते हुए 29.40 करोड़ के आंकड़े को पा लिया। माना जा रहा था कि Saaho को बुरी समीक्षाओं का नुकसान होगा लेकिन फिल्म अभी तक तो घाटे में जाती नहीं दिख रही है। काफी महंगी फिल्म है इसलिए अच्छी ओपनिंग से इसकी लागत वसूली में मदद होगी। फिल्म में प्रभास और श्रद्धा कपूर की जोड़ी की तारीफ भी काफी है। Saaho को मलयालम, तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज किया गया है। टी-सीरीज ने इसके हिंदी संस्करण के राइट्स 120 करोड़ रुपए में खरीदे, इस रकम में नॉन थिएट्रिकल राइट्स भी शामिल हैं। वितरण क्षेत्र में कर्नाटक से इसे 28 करोड़ मिले हैं। आंध्रप्रदेश/तेलंगाना से इसे 125 करोड़ मिले हैं। तमिलनाडु से 18 करोड़ हासिल हुए। इस तरह देशभर से इसे 291 करोड़ रुपए की रकम मिल गई है। विदेशी राइट्स से 42 करोड़ रुपए में गए। 333 करोड़ की रकम तो अभी से निर्माताओं की जेब में है।

350 करोड़ रुपए खर्च कर इसे बनाया गया है। Saaho में नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ, मंदिरा बेदी, महेश मांजरेकर, चंकी पांडे, अरुण विजय और मुरली शर्मा भी हैं। मुख्य विलेन चंकी पांडे हैं और उन पर यह रोल अच्छा लगा है। इसके एक्शन सीन पर ही 90 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। हर एक्शन सीन को अलग निर्देशक ने प्लान किया है।

निर्देशन सुजीत ने किया है। आईमैक्स फॉरमेट में भी प्रभास की फिल्म को रिलीज किया गया। इस फिल्म को भारत में 6000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर जगह मिली है। तेलुगु संस्करण को 1500 स्क्रीन्स हासिल हुईं। प्रभास की आखिरी फिल्म 'बाहुबली 2' करीब दो साल पहले रिलीज हुई थी जिसने पहले वीकेंड पर 128 करोड़ रुपए कमाए थे। यह भारतीय सिने इतिहास की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। Saaho इतना तो आगे नहीं जाएगी।

Posted By: Sudeep mishra

  • Font Size
  • Close