Saif Ali Khan की जिंदगी में आई Success में ex wife Amrita Singh का काफी हाथ रहा है, इस बात Saif Ali Khan ने माना है। फिलहाल तो Saif पत्नी Kareena Kapoor के साथअपनी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं। बेटे Taimur Ali Khan के आने के बाद तो जैसे उनकी जिंदगी में ढेरों खुशियां आ गई हो। सैफ अली खान फिल्म इंडस्ट्री में आज जिस मुकाम पर हैं, उन्होंने इसका श्रेय अपनी पहली पत्नी Amrita Singh को दिया है। मिड डे से बातचीत में उन्होंने कहा, 'मैं घर से भाग भी गया था और अपने 20वें साल में शादी कर ली। और मुझे मेरी एक्स वाइफ अमृता को इसका श्रेय देना चाहिए जो कि एकमात्र ऐसी शख्स थीं जिसने मुझे काम को गंभीरता से लेना सिखाया। उसने कहा था कि तुम टारगेट पर हंसते हुए उसे कभी हिट नहीं कर सकते हो। '

मिड डे के स्पेशल सेगमेंट सिट विद हिटलिस्ट में मयंक शेयर से इंटरव्यू के दौरान सैफ ने यह भी कहा कि किस तरह से अमृता ने उन्हें खुद पर विश्वास करने के लिए कहा जब वह 'दिल चाहता है' में अपने किरदार को लेकर क्लूलेस थे। जब वह सभी से पूछ रहे थे कि इस किरदार को कैसे अप्रोच करना चाहिए औप फिल्म में कैरेक्टर को कैसे ट्रीट करें तो अमृता ने उनसे कहा कि वह इस रोल के लिए दूसरों से क्यों पूछ रहे हैं। उन्हें खुद ही वह काम करना चाहिए। और इस तरह से सैफ ने किया और मॉर्डन हिंदी सिनेमा में 'समीर' का किरदार सराहनीय रहा।

बता दें कि साल 1991 में सैफ अली खान को राहुल रवैल की रोमांटिक ड्रामा 'बेखुदी' में काजोल के साथ मुख्य भूमिका के लिए चुना गया था, लेकिन फिल्म की पहली शूटिंग के शेड्यूल को पूरा करने के बाद, उन्हें रवैल ने अनप्रोफेशनल करार दिया और उनकी जगह कमल सदाना को ले लिया गया। साल 1993 में सैफ ने यश चोपड़ा निर्देशित 'परम्परा' के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की। बेखुदी फिल्म करते समय, सैफ एक्ट्रेस अमृता सिंह से मिले जिनसे उन्होंने अक्टूबर 1991 में शादी की। अमृता ने 1995 में सारा अली खान को और 2001 में बेटे इब्राहिम को जन्म दिया। सैफ और अमृता साल 2004 में अलग हो गए। उसके बाद सैफ ने करीना कपूर खान से दूसरी शादी साल 2012 में की।

Posted By: Sonal Sharma