हाल ही में घोषित हुए Filmfare अवॉर्ड्स को लेकर विवाद चल रहा है। एक ही फिल्म को ज्यादा अवॉर्ड्स देने और योग्य उम्मीदवारों के अपमान को लेकर खूब विवाद हो रहे हैं लेकिन इसी बीच Salman Khan का एक पुराना वीडियो ट्विटर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सलमान खान अवॉर्ड्स को भला-बुरा कहते दिख रहे हैं। वे कह रहे हैं कि वह फिल्मफेयर अवॉर्ड लेने नहीं जाएंगे।

इस वायरल वीडियो में सलमान खान कहते हैं, 'मुझे लगता है कि जिन लोगों को खुद पर कॉन्फिडेंस नहीं होता है, वे अवॉर्ड्स चाहते हैं। मैं फिल्मफेयर या कोई स्टूपिड अवॉर्ड नहीं लेने नहीं जाऊंगा। नेशनल अवॉर्ड मिले तो यह गौरव की बात है। यह लेने जरूर जाऊंगा।'

उन्होंने कहा, 'मैगजीन हमारे बल पर चल रही है। आपके इंटरव्यू पर और स्टार्स के इंटरव्यू पर जो मैगजीन चल रही है वो आपको बुलाते हैं और बोलते हैं कि वे आपको अवॉर्ड देने वाले हैं। आप आते हैं और परफॉर्म करते हैं। उसके बाद वे उसे पान पराग और माणिकचंद को भेज देते हैं और हम बेवकूफ हैं.. सूट-बूट पहन कर बैठे हैं और अवॉर्ड ले रहे हैं। यह ऐसे है कि कल मेरा ड्राइवर, स्पॉटबॉय और मेरा मेकअप मैन कहेगा कि बाबा आज हम आपको अवॉर्ड देते हैं। यह मूर्खतापूर्ण है।'

यह पुराना वीडियो तब सामने आया जब ट्विटर पर #BoycottFilmfare ट्रेंड करने लगा। इस साल जोया अख्तर की गली बॉय को अलग-अलग श्रेणियों में 13 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मिले जो कि अवॉर्ड्स शो के इतिहास में किसी एक फिल्म को मिलने वाले में सबसे ज्यादा है।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए बेस्ट डेब्यू फीमेल अवॉर्ड अनन्या पांडे को मिला जिसकी भी आलोचना हो रही है।

सलमान खान के वीडियो को लेकर मिश्रित प्रतिक्रियाएं मिल रही है। जहां उनके फैन्स उनके इस बयान की तारीफ कर रहे हैं तो कई उन पर सवाल उठा रहे हैं कि पैसों के लिए इन अवॉर्ड फंक्शन्स में वे हिस्सा लेते हैं।

Posted By: Sonal Sharma