Salman Khan और Aishwarya Rai Bachchan का रिश्ता बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा चर्चित और विवादित रहा है। Salman Khan से नाता तोड़ने के बाद Aishwarya Rai Bachchan ने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि कई बार ऐसा हुआ था जब Salman Khan उनके साथ फिजिकल हुए थे। हालांकि सलमान खान ने कहा था कि उन्होंने अपने रिश्ते में ऐश्वर्या को कभी नहीं पीटा था, लेकिन उन्होंने एक घटना को स्वीकारा था जब सलमान ने आधी रात में Aishwarya Rai Bachchan के घर के बाहर हंगामा किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान उस समय ऐश्वर्या के प्यार में पागल थे। सलमान उनसे शादी करना चाहते थे और उनसे शादी करने की मंजूरी भी मांगी थी। यह वह समय था, जब ऐश्वर्या अपने करियर के शीर्ष पर थीं और जल्दी घर बसाने के लिए तैयार नहीं थीं।

सलमान, ऐश्वर्या के जवाब से खुश नहीं थे और नवंबर 2001 की रात उनके अपार्टमेंट पहुंचे और अपने घर के दरवाजे को गुस्से ठोकते रहे। अपार्टमेंट 17वीं मंजिल पर था और चश्मदीदों ने कहा था कि सलमान ने धमकी दी थी कि ऐश्वर्या ने उनकी बात नहीं मानी तो वह बिल्डिंग से कूद जाएंगे। वह सुबह 3 बजे तक दरवाजा पीटते रहे और उसके हाथ में तब तक खून बहने लगा था। ऐश्वर्या के पास दरवाजा खोलने और सलमान को अंदर आने देने के अलावा कोई चारा नहीं था।

यह घटना इंडस्ट्री में जंगल की आग की तरह फैल गई थी और कई महीनों तक, सलमान और ऐश्वर्या दोनों ने इस मुद्दे पर चुप्पी बनाए रखी थी। चार महीने बाद, सलमान आखिरकार सामने आए थे और इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा था कि मीडिया ने इसे ओवरहाइप किया है।

सलमान खान ने फरवरी 2002 में टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया था, 'यह घटना सच है लेकिन इसे मीडिया ने ओवरहाइप किया था। मेरा ऐश्वर्या के साथ रिश्ता है। अगर रिश्ते में लड़ाई न हो तो इसका मतलब कि आप एक-दूसरे से प्यार नहीं करते। मैं ऐसे व्यक्ति के साथ क्यों लड़ाई करूंगा जो मेरे लिए अजनबी है? ऐसी चीजें हमारे बीच होती हैं क्योंकि हम एक-दूसरे को प्यार करते हैं। अब यहां तक कि पुलिस ने मुझे उस बिल्डिंग में प्रवेश करने से रोक दिया है।'

ऐश्वर्या के पिता ने भी सलमान के खिलाफ उनके व्यवहार के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की थी। लेकिन सलमान ने कहा था कि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया है और उन्हें ऐश्वर्या के पिता से कोई शिकायत नहीं है।

उन्होंने कहा था, 'उनके माता-पिता बहुत अच्छे लोग हैं। वे मेरे परिवार की तरह रूढ़िवादी हैं। उन्होंने मेरे पुराने अफेयर्स के बारे में सुना है और वे मुझे उनकी बेटी के जीवन में आना पसंद नहीं करते। यह मेरी गलती है, उनकी नहीं। मुझे इसे पहले ही समझ लेना चाहिए था। उन्होंने मुझे इस तथ्य के बावजूद ऐश्वर्या से मिलने से कभी नहीं रोका कि मैंने उनके साथ बुरा बर्ताव किया। ऐश्वर्या को उनके प्रति मेरा व्यवहार पसंद नहीं आया, उसी तरह जैसे कि मैं अपने पिता के साथ गलत व्यवहार करने वाले किसी व्यक्ति की सराहना नहीं कर सकता।'

Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket