दीपिका पादुकोण ने 'कॉफी विद करण' में सही कहा था कि Kareena Kapoor वैकल्पिक करियर के रूप में 'चैरिटी' खोलनी चाहिए। करीना कपूर को लेकर बॉलीवुड की कुछ सबसे बड़ी हिट फिल्मों जैसे कल हो ना हो, राम लीला आदि के लिए 'ना' कहने के लिए जाना जाता है। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी थी जिसे करने को लेकर वह बहुत उत्साहित थी और ऐसी ही एक फिल्म थी संजय लीला भंसाली की ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान स्टारर 'देवदास'।

बहुत कम लोग जानते हैं कि भंसाली ने करीना कपूर को इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए संपर्क किया था और उन्होंने स्क्रीन-टेस्ट भी किया था। लेकिन, बाद में, करीना को इसके बारे में बताए बिना रिप्लेस कर दिया, जिसके कारण उन दोनों के बीच कोल्ड वार शुरू हो गया था। हालांकि दोनों ने अपने बीच की बातों को सुलझा लिया था।

उसी के बारे में बात करते हुए करीना कपूर ने फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, 'संजय लीला भंसाली को मेरे साथ एक और हम दिल दे चुके सनम बनाना चाहिए। मैं उसे तब तक शांति से नहीं रहने दूंगी जब तक वह ऐसा नहीं करते। मैं इसके लायक हूं। और वह यह जानते हैं। मैं सिकंदर खेर की जन्मदिन की पार्टी में गई थी। किरण खेर, जिन्होंने संजय की देवदास में काम किया, उन्होंने कहा कि मुझे संजय से मिलना चाहिए। वह मुझे उनके पास खींच ले गई। हम गले मिले और दोस्त बन गए। मैंने उनसे कहा कि मुझे दुख हुआ क्योंकि देवदास के लिए मेरा स्क्रीन टेस्ट भी लिया था और मेरी जानकारी के बिना मुझे रिप्लेस कर दिया। लेकिन मैंने कभी नहीं कहा कि वह एक बुरे निर्देशक है या मैं उसके साथ कभी काम नहीं करूंगी। मीडिया ने हमारे मतभेदों का केवल कुछ ही हिस्सा बताया है। मैं एक बच्चे की तरह थी जो उनकी फिल्म में होना चाहती थी। वह पहले फिल्म निर्माता थे जिन्हें मैंने कभी कॉल किया था। वैसे भी, देवदास निश्चित रूप से आखिरी फिल्म नहीं है जिसे वह बनाएंगे। वह मेरे लिए सोलो हीरोइन फिल्म देंगें।'

करीना कपूर ने कॉफी विद करण में एक बार खुलासा किया था कि वह और करण जौहर भी दुश्मन बन गए थे जब उन्होंने करण की फिल्म कल हो ना हो में काम करने से इनकार कर दिया था।

बता दें कि साल 2002 की रोमांटिक ड्रामा फिल्म देवदास 1917 के शरत चंद्र चटोपाद्ध्याय के उपन्यास देवदास पर आधारित है। फिल्म 1990 की पृष्ठभूमि पर तैयार की गई थी जिसमें शाहरुख खान ने देवदास मुखर्जी, ऐश्वर्या राय ने पार्वती यानी पारो और माधुरी दीक्षित ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था।

करीना कपूर की हाल ही में फिल्म गुड न्यूज और अंग्रेजी मीडियम रिलीज हुई थी। उनकी आगामी फिल्मों में आमिर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा है।

Posted By: Sonal Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना