Section 375 एक कोर्ट रूम ड्रामा है। टिकट खिड़की पर यह फिल्म अच्छा कर रही है और करीब दस करोड़ कमा चुकी है। फिल्म को तारीफ भी मिल रही है। अब इस फिल्म के लेखक ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि इसकी कहानी फिल्म एक्टर शाइनी आहूजा के साथ हुई घटनाओं से प्रेरित है।

'द क्विंट' से बात करते हुए मनीष गुप्ता ने कहा है 'यह बिलकुल शाइनी आहूजा की कहानी पर आधारित है। मैं उन्हें अच्छे से जानता हूं। यह 2009 की बात है। मुझे शाइनी के साथ एक फिल्म करना थी। इस सिलसिले में मैं अक्सर उनके घर पर जाया करता था और वो अपनी पत्नी के साथ बैठकर खूब बातें किया करते थे। उनकी पत्नी ही उनकी मैनेजर थीं।'

लेखक ने माना है कि उनकी नौकरानी भी उस वक्त वहां हुआ करती थी जो चाय-पानी का इंतजाम किया करती थी। जब मनीष को इस बात की खबर मिली कि शाइनी को शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है तो उन्हें भी आश्चर्य हुआ था।

बता दें कि इस फिल्म को खासी तारीफ मिल रही है। पहले दिन इस फिल्म की कमाई 1.45 करोड़ रुपए थी। शनिवार को इसकी जेब में 3.07 करोड़ रुपए आ गए। संडे को फिल्म ने 3.52 करोड़ का आंकड़ा हासिल किया। इस तरह महज तीन दिन में इसने 8.04 करोड़ रुपए कमा लिए थे। अब यह दस करोड़ के पार है।

अब यह लागत बाहर करने के बेहद करीब है। अगले हफ्ते तो कम से कम यह सिनेमाघरों में बनी ही रहेगी। समीक्षाओं में खासी तारीफ मिली है। एक्ट्रेस रिचा चड्ढा और एक्टर अक्षय खन्ना को इस फिल्म में खास रोल मिले हैं, दोनों एक केस में आमने-सामने हैं।

यह फिल्म 13 सितंबर को रिलीज हुई। अजय बहल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय और रिचा ने वकील की भूमिका निभाई है। मामला एक दुष्कर्म से जुड़ा है। रिचा इसमें पीढ़िता के साथ खड़ी हैं और अक्षय उनके सामने हैं।दो अच्छी फिल्में सिनेमाघरों में हैं और 'सेक्शन 375' भी किला लड़ा रही है। देखना है इसके खाते में कितना धम आता है।