Section 375 दो दिन बाद रिलीज हो रही है। इस फिल्म से रिचा चड्ढा को काफी उम्मीद है और उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत भी की है। यह फिल्म कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के बारे में है। अब रिचा ने बताया है कि उनके लिए सबसे ज्यादा सीखने की बात वो थी जो उन्होंने भंवरी देवी से समझी।

सामाजिक मुद्दों के बारे में के समर्थन को लेकर रिचा हमेशा मुखर रही हैं। इस साल की शुरुआत में एक कार्यक्रम के लिए हजारों रेप सर्वाइवर लाल किले पर इकट्ठा होने के लिए मीलों पैदल चले थे, रिचा भी उस संयुक्त राष्ट्र के महिला कार्यक्रम में मौजूद रहीं। उन्होंने वहां सभा को संबोधित किया था। उसी समय वे भंवरी देवी से भी मिली जिनकी वजह से ही POSH (प्रिवेंशन ऑफ सेक्शुअल हैरासमेंट) के दिशा निर्देश पहली बार अस्तित्व में आए हैं।

रिचा कहती हैं "उस कार्यक्रम में इतनी बड़ी संख्या में लोगों को देखकर मैं हैरान थी। इन लोगों ने व्यक्तिगत और सामाजिक रूप से बहुत कठिन समय का अनुभव किया है। यह जैसे साहस को साक्षात सामने देखने जैसा था। दुनिया में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो निस्वार्थ रूप से काम करते हैं। इस कठिन समय में, यही वे लोग हैं जिनकी वजह से दुनिया आगे बढ़ रही है। जब मैं भंवरी देवी से मिली तो मुझे पता चला कि उनके जीवन पर दो फिल्में बनने के बावजूद और POSH के नए दिशानिर्देश आ जाने के बाद भी वे अब तक बाल विवाह को रोकने की वजह से अपने गांव में बहिष्कृत हो रही हैं। भारत को एक महाशक्ति बनना है तो बलात्कार और लिंग अपराधों के प्रति सामाजिक दृष्टिकोण को बदलना होगा।"

बता दें कि लगभग 20 दिन पहले कोर्ट रूम ड्रामा फिल्म Section 375 का ट्रेलर रिलीज हुआ था। इस ट्रेलर की खासी चर्चा रही। फिर मेकर्स ने कुछ प्रोमो जारी किए। इन प्रोमो में रिचा चड्ढा और अक्षय खन्ना दोनों को देखा जा सकता है। एक्ट्रेस रिचा चड्ढा और एक्टर अक्षय खन्ना को इस फिल्म में लीड रोल मिले हैं।

इस फिल्म का ट्रेलर भी खासा प्रभावित करने वाला था। अजय बहल ने फिल्म को निर्देशित किया है। इस फिल्म में अक्षय और रिचा दोनों ही वकील की भूमिका में हैं। यह कोर्ट रूम ड्रामा है तो दोनों के कई सीन साथ हैं। इनकी झलक देखना वाकई रोमांचित करता है।

फिल्म का लास्ट शेड्यूल इसी साल अप्रैल में पूरा हुआ था। इसके बाद फिल्म का कोई जिक्र नहीं आया। यह फिल्म 13 सितंबर को रिलीज होगी। रिचा ने माना है कि इस फिल्म की शूटिंग ने उन्हें अपने बारे में और देश के बारे में बहुत कुछ सिखाया। यह एक चुनौतीपूर्ण रोल था और रिचा इसे बढ़िया निभाया है। निर्देशक अजय बहल का यह बेहतरीन काम बताया जा रहा है।