कोरोनावायरस से लड़ाई में Shah Rukh Khan ने सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की है। सुपरस्टार ने कई कामों में अपने सहयोग की घोषणा भी की है। शाहरुख खान की तमाम कंपनियों जैसे कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कोविड-19 की लड़ाई में दिल खोलकर मदद करते हुए तमाम घोषणाएं की हैं। शाहरुख खान ने माना है कि यह लड़ाई बड़ी है इसलिए उनकी टीम ने अपने-अपने तरीके से योगदान करने को कोशिश की है।

शाहरुख ने कहा है ''हमने कई मोर्चों पर मदद देने की कोशिश की है। हमें उम्मीद है छोटा ही सही लेकिन फर्क पड़ेगा। पीएम नरेंद्र मोदी जी सहित अन्य मुख्यमंत्री जैसे उद्धव ठाकरे जी, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल आदि इस महामारी से लड़ने में सराहनीय कोशिश कर रहे हैं।"

शाहरुख मानते हैं कि ऐसे मुश्किल समय में मानवता की उदारता ही एक सच्ची रिएक्शन हो सकती है। वो कह रहे हैं कि यह सभी के लिए एक-दूसरे के साथ आने का क्षण है ताकि इस मुसीबत का सामना करने के लिए एक-दूसरे को अधिक दयालु, मजबूत और बहादुर बना सकें।

शाहरुख मानते हैं कि संकट आसानी से बीतेगा नहीं, इसे संभलने में वक़्त लगेगा जिससे सभी को गुज़रना है। शाहरुख कहते हैं ' हम जिस संकट में हैं वो डरावना और अज्ञात है। हमारे सामने आने वाली नई चुनौतियों को पार करना आसान नहीं होगा। ऐसा समय भी आ सकता है जब सर्वश्रेष्ठ सोच का परिणाम भी गलत होगा और ऐसा वक़्त भी आएगा जब हम अनजाने में खास इलाज कर पाएंगे।''

सुपरस्टार ने कहा है ''एक राष्ट्र के रूप में और बतौर देशवासी हमारा कर्तव्य है कि हम अपना सब कुछ समर्पित कर दें। मैं भी खुद का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। मैं जानता हूं कि आप भी ऐसा ही करेंगे। हमें मिलकर सामना करना चाहिए।

रात के बाद नए दिन की सहर आएगी,

दिन नहीं बदलेगा, तारीख़ बदल जाएगी।

मैं आपके और आपके परिवार के लिए दुआ करता हूं और आप मेरे परिवार के लिए प्रार्थना कीजिए। और कृपया कर के...कुछ दिनों के लिए...एक दूसरे से... शारीरिक तौर से...थोड़ा दूर..... और थोड़ा दूर रहिए।"

बता दें कि पीएम केयर्स फंड के लिए गौरी खान, शाहरुख खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता की सह-स्वामित्व वाली आईपीएल फ्रेंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स ने योगदान दिया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में गौरी खान और शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने मदद दी है। केकेआर और मीर फाउंडेशन डब्ल्यूबी, महाराष्ट्र सरकार के साथ मिलकर 50,000 पीपीई किट उपलब्ध कराएगी देगी।

द अर्थ फाउंडेशन: मीर फाउंडेशन और 'एक साथ' मिलकर मुंबई में कम से कम एक महीने के लिए 5500 से अधिक परिवारों को भोजन उपलब्ध कराएगा। घर और अस्पताल में जिनकी रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी नहीं हो पा रही हैं उनकी मदद के लिए हर रोज़ 2000 भोजन पैकेट भेजने के लिए एक किचन बनाया जा रहा है।

महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक, श्री डी शिवनंदन द्वारा स्थापित रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर मीर फाउंडेशन कम से कम एक महीने के लिए 10,000 लोगों को 3 लाख भोजन किट प्रदान करेगा। वर्किंग पीपल्स चार्टर के साथ मीर फ़ाउंडेशन मिलकर पूरे दिल्ली में 2500 से अधिक दिहाड़ी मज़दूरों को कम से कम एक महीने के लिए किराने का सामान देगा। एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए मीर फाउंडेशन काम करेगा।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना