Shakuntala Devi Biopic: Vidya Balan की फिल्म 'शकुंतला देवी' का फर्स्ट लुक पिछले महीने जारी हुआ था। तब इस फिल्म को अनाउंस ही किया गया था और विद्या बालन का नाम बताया गया था। अब इस फिल्म की स्टारकास्ट से मिलवाने का दौर शुरू हुआ है। इस फिल्म में अब जो नाम सामने आया है वे ही सान्या मल्होत्रा का। सान्या इस फिल्म में 'अनुपमा बनर्जी' का रोल करने वाली हैं। यह फिल्म अगले साल आना है। 2020 के अप्रैल में इसे रिलीज किया जा सकता है। इस फिल्म का निर्देशन अनु मेनन कर रही हैं और इसका काम भी पिछले महीने शुरू हो चुका है।

सान्या के बारे में बता दें कि उन्होंने आमिर खान की 'दंगल' से करियर शुरू किया था। 'दंगल' में बबिता फोगाट का रोल था। इसके बाद उन्हें 'बधाई हो' में खूब तारीफ हासिल हुई। पिछले साल यानी 2018 में आई 'बधाई हो' में आयुष्मान खुराना बतौर हीरो शामिल थे और सान्या की जोड़ी उनके साथ बनाई गई थी। इस फिल्म ने 135 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी।

इसके बाद सान्या को 'फोटोग्राफ' में देखा गया। यह अलग तरह की फिल्म थी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी इसमें थे। दोनों ने कमाल की एक्टिंग की थी। अब सान्या को एक अलग अंदाज में देखने का फिर मौका है।

बता दें कि पिछले महीने विद्या बालन ने Shakuntala Devi का टीजर शेयर किया था। अपने फैन्स को गणितज्ञ शकुंतला देवी के असाधारण जीवन की एक झलक देते हुए, विद्या ने टीजर को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया था। टीजर में विद्या ने समझाया है कि कैसे सभी बच्चे बेसिक मैथ्स के साथ पढ़ाई शुरू करते हैं और शकुंतला देवी ने जटिल समस्याओं के साथ पढ़ना शुरू किया था।

Vidya Balan ने कैप्शन दिया था 'वह बेमिसाल थीं, हर मायने में! जानिए इस विलक्षण बच्ची और ह्यूमन कम्प्यूटर की कहानी।'

विद्या बालन फिलहाल लंदन में हैं और इस फिल्म के लिए काम रही हैं। विद्या का पहला लुक भी जारी किया जा चुका है। पहले लुक में विद्या के शॉर्ट हेयर हैं और वे साड़ी पहने हैं। बेहतरीन कॉन्फिडेंस के साथ यह लुक कमाल का है।

ह्मयूमन कम्प्यूटर कही जाने वाली शकुंतला देवी का जन्म बंगलौर में एक रुढ़ीवादी कन्नड़ ब्राह्मण परिवार में हुआ था। इनकी प्रतिभा का पता पहली बार पांच साल की उम्र में तब चला जब उन्होंने 18 साल छात्रों के लिए तैयार किए गए मैथ्स के सवाल को हल फटाफट हल कर दिया था। 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में उनका नाम दर्ज किया गया है।

Posted By: Sudeep mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना