Article 370 के हटने के बाद कश्मीर के हालात को देखते हुए कुछ बड़ी फिल्मों की शूटिंग के टलने की खबर थी। इन फिल्मों की लिस्ट में सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'शेरशाह' का नाम भी था, लेकिन अब खबर आई है कि एक्टर को इस फिल्म के शूट लिए जम्मू कश्मीर पहुंच भी चुके हैं।

सोमवार सुबह होम मिनिस्टर अमित शाह ने राज्य सभा में घोषणा की कि सरकार ने आर्टिकल 370 को कश्मीर से हटा लिया था जिसने राज्य को स्पेशल स्टेटस दे रखा था। इसका असर कई फिल्मों की शूटिंग पर पड़ने की बात हो रही था। सिद्धार्थ मल्होत्रा की कैप्टन बत्रा की बायोपिक 'शेरशाह' को भी घाटी में शूट किया जाना था, तो पक्का नहीं था कि ऐसा हो पाएगा या नहीं। अब खबर आई है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी इस हफ्ते रिलीज हो जाने वाली फिल्म 'जबरिया जोड़ी' का प्रचार का काम पूरा कर लिया है और वो घाटी के लिए निकल गए हैं।

'शेरशाह' का दूसरा शेड्यूल लेह, लद्दाख और कारगिल में पूरा होना है। शेरशाह की टीम 15 सितंबर तक घाटी में ही रहेगी। यह लगभग 40 दिन का शेड्यूल है। इस दौरान सिद्धार्थ अपने सारे एक्शन सीन वहां फिल्मा लेंगे। इस फिल्म को विष्णु वर्धन निर्देशित कर रहे हैं। इसे संदीप श्रीवास्तव ने लिखा है और करण जौहर का प्रोडक्शन हाउस इसे बना रहा है।

आने वाले कुछ हफ्तों में आलिया भट्ट की 'सड़क 2' को भी कश्मीर में शूट किया जाना है। जब 'शेरशाह' का शेड्यूल नहीं रुका तो लग रहा है कि आलिया की फिल्म का काम भी नहीं रुकेगा। 'सड़क 2' को भी कश्मीर में कुछ खास सीन फिल्माने हैं। इन सीन में आलिया भट्ट, संजय दत्त और मकरंद देशपांडे हिस्सा लेने वाले हैं। यह शूट आने वाले कुछ हफ्तों में होना है। बता दें कि 'सड़क 2' से महेश भट्ट एक बार फिर निर्देशन में वापसी कर रहे हैं। उन्हें घाटी में एक आश्रम के सीन फिल्माने हैं। मकरंद इस फिल्म में 'साधु' का रोल कर रहे हैं।

माना जा रहा था कि जब तक घाटी का माहौल सामान्य नहीं हो जाता तब तक किसी फिल्म के क्रू को वहां शूट के लिए नहीं ले जाया जाएगा। वैसे घाटी के बारे में कहा जा रहा है कि श्रीनगर को ही सामान्य होने में वक्त लग सकता है, वरना वहां सब सामान्य है।

बता दें कि कश्मीर में उरी, फितूर, बजरंगी भाईजान, हाईवे, जब तक है जान, हैदर, कलंक जैसी बड़ी फिल्मों को शूट किया गया था। पुरानी जमाने की कई फिल्में वहां फिल्माई गई हैं।