Singer KK Death: बाॅलीवुड के मशहूर सिंगर केके 53 साल की उम्र में इस दुनिया से चले गए है। बीती रात वे कोलकाता में एक लाइव काॅन्सर्ट कर रहे थे। इस कार्यक्रम के बाद ही केके की अचानक तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इसके पहले भी ऐसे कई सिंगर्स है जिनकी लाइव कान्सर्ट के दौरान मौत हुई है। ऐसे हादसे पहले भी हो चुके है। केके के निधन के एक दिन पहले ही मलयालम सिंगर एडवा बशीर की लाइव कान्सर्ट के दौरान मौत की खबर सामने आई थी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उन्हें बीच कार्यक्रम में दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद वे दुनिया छोड़कर चले गए।

बीच कान्सर्ट में गिर पड़े थे एडवा बशीर

मीडिया को मिली खबरों की माने तो केके के निधन के एक दिन पहले मलयालम सिंगर एडवा बशीर केरल के आलप्पुझा में अपने लाइव कान्सर्ट में परफार्म कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वे स्टेज पर ही गिर गए थे। जिसके बाद उन्हे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। केके और एडवा बशीर से पहले 1976 में बाॅलीवुड के फेमस सिंगर और राज कपूर की आवाज माने जाने वाले मुकेश के साथ भी यही हादसा हुआ था। मुकेश अमिरेका के एक शो में अपनी परफार्मेंस दे रहे थे इसी बीच उन्हें हार्ट अटैक आ गया था इस वजह से उनका निधन हो गया।

आखिरी वक्त में केके की थी ये हालत

केके की आवाज ने हर किसी को दीवाना बना रखा था। उन्होंने बाॅलीवुड के कई मशहूर गानों को अपनी आवाज दी थी। बीती रात हुए केके के लाइव कान्सर्ट में उन्हें सुनने के लिए हजारों की भीड़ में उनके फैंस आए थे। इस शो में लोग उनकी मदहोश आवाज में खो रहे थे और उनके शानदार गानों पर झूम रहे थे। यह भी खबरें आ रही थी कि गाना गाने के दौरान केके को बैचेनी हो रही थी साथ ही सीने में दर्द भी होने लगा था। उनकी कुछ फोटोज भी सामने आई है जिसमें केके को बैचेन फिल करता देखा जा सकता है। उन्हें शो के दौरान काफी पसीना भी आ रहा था। इसके बाद उन्हें होटल ले जाया गया जहां उनकी तबीयत और बिगड़ गई। वे होटल के कमरे में ही गिर गए। जिसके बाद ही उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डाॅक्टर ने उनकी मौत की पुष्टी की।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close