Sonu Nigam ने बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम बनाया है। सारेगामा के कंटेस्टेंट से शुरुआत करने वाले सोनू निगम की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन आज भी वो हिंदी फिल्मों में अपनी आवाज का दम दिखा रहे हैं। हालांकि, उनके दौर के कई सिंगर्स अब कम ही सुने जा सकते हैं। सोनू निगम अपनी जिंदगी में मिली इस सफलता के लिए Shah rukh Khan के लिए गाए एक गाने को जिम्मेदार मानते हैं। उनके अनुसार, परदेस फिल्म में Shah rukh के लिए गाया गया उनका गाना ये दिल.. काफी हिट हुआ था और उसी की वजह से उनका करियर बदल गया।

सोनू का मानना है कि यह गाना आने से पहले तर फिल्म निर्माता और फैन्स उनके टैलेंट को नजरअंदाज करते थे। इन्हे मोहम्मद रफी का एक और क्लोन करार देते थे। लेकिन इस गाने ने सब बदल दिया। 1997 में आई सुभाष घई की फिल्म में शाहरुख के साथ महिमा चौधरी भी थीं। सोनू के अनुसार, जब तक लोगों ने ये दिल दीवाना.. नहीं सुना था तब तक किसी ने मेरे असल टैलेंट को नहीं देखा था। मैंने इस गाने को वैसा ही गाया जैसा डायरेक्टर ने कहा था। यह गाना और फिल्म सुपरहिट हुई थी और मैं सोनू निगम बन गया।

सोनू निगम ने शाहरुख खान के लिए कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है फिर चाहे वो कभी खुशी कभी गम हो या फिर ओम शांति ओम हो। शाहरुख पर सोनू निगम की आवाज परफेक्ट सूट करती है।

बता दें कि सोनू निगम हाल ही में सुभाष घई के फिल्म स्कूल में गए थे जहां उन्होंने पुरानी यादें ताजा की। इस दौरान उनके साथ मंच पर सुभाष घई भी थे। सोनू ने स्टूडेट्स को सक्सेस मंत्र भी सिखाए। साथ ही इस गाने से जुड़े अनुभव शेयर किए। जहां तक इन दिनों की बात है तो सोनू फिलहाल लाइव कॉन्सर्ट करने में व्यस्त हैं।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket