Prabhas की फिल्म 'बाहुबली' बनाने वाले निर्देशक एसएस राजामौली अपनी नई फिल्म RRR के काम में जुटे हैं जो अगले साल जनवरी में रिलीज होने वाली है। इस नई फिल्म के प्री रिलीज कलेक्शन को लेकर निर्माताओं ने कुछ आंकड़े जारी किए है जो इस फिल्म की तरह ही भव्य हैं। इन्हें देखें तो लगता है कि राजामौली ने न केवल अपने साउथ के अंदर, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी कीर्तिमान बना दिए हैं। वैसे वो 'बाहुबली' सीरीज से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कई रिकॉर्ड स्थापित कर चुके हैं क्योंकि इस फ़िल्म ने कई दूसरी फिल्मों की रिलीज के बाद भी टॉप पर अपनी जगह कायम रखी थी।

अब निर्देशक SS RajaMouli अपनी आगामी फिल्म आरआरआर में व्यस्त हैं। फ़िल्म को दमदार कलाकारों और क्रू के साथ देश के तमाम हिस्सों में फिल्माया जा रहा है। बता दें कि राजामौली की इस नई फिल्म RRR ने रिकॉर्ड तोड़ने की शुरुआत अभी से कर ही है! इस फिल्म के अधिकारों के लिए पूरे दक्षिण भारत में बड़ी संख्या में पंजीकरण किया गया है, जिसने वहां काफी बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

एपी और तेलंगाना सर्किट की बात की जाए तो इसने 215 करोड़ रुपए जमा किए हैं। यह रकम निजाम (75 करोड़), आंध्र (100 करोड़) और देवदार (40 करोड़) से दर्ज की गई है। इसी तरह कर्नाटक के अधिकारों को 50 करोड़ में बेचे जाने की खबर है। केरल के अधिकारों करीब 15 करोड़ में गए हैं। तमिलनाडु के अधिकारों पर फिलहाल बातचीत जारी है। विदेशी अधिकार 70 करोड़ की भारी रकम में दिए जा रहे हैं।

ऐसे जोरदार कलेक्शन के बाद 'आरआरआर; पहली फिल्म बन रही है जो दक्षिण भारत और विदेश में 400 करोड़ से अधिक का प्री-रिलीज़ व्यवसाय करने वाली है। कहा जा सकता है कि 'आरआरआर' ने अभी से 'बाहुबली 2' के प्री- रिलीज के कारोबार को जबरदस्त अंतर के साथ पीछे छोड़ दिया है।

अब मेकर्स की नजर उत्तर भारत के बाजार पर है। यहां से भी बड़ी रकम हासिल हो सकती है क्योंकि 'बाहुबली 2' को लोग कभी नहीं भूल सकते और ना ही इसके निर्देशक को। बता दें कि RRR 8 जनवरी 2021 में देशभर में 10 भाषाओं में रिलीज़ होने वाली है।

Posted By: Sudeep mishra