SUPER 30 का Box Office पर एक हफ्ता पूरा हो गया है। रितिक रोशन जैसे सुपरस्टार के होते हुए भी यह फिल्म अगर सात दिनों में 75.85 करोड़ रुपए कमा पाती है तो दम वाली बात नहीं है। 21 करोड़ की ऊंचाई से यह कमाई गिरते-गिरते 5.62 करोड़ रुपए पर आ गई। ऐसे में 100 करोड़ के लिए अब एक पूरा हफ्ता भी लग सकता है। दो हफ्ते बाद यह फिल्म अगर 100 या 110 करोड़ पर पहुंचती भी है तो सिर्फ इज्जत बचा रही है, कुछ कमा नहीं रही।

सातवें दिन इसे केवल 5.67 करोड़ रुपए मिले हैं। सोमवार से हर रोज इसकी कमाई कम हुई है। शुक्रवार को कितना बढ़ेगी कहा नहीं जा सकता क्योंकि नई फिल्में आ गई हैं। अभी भी केवल मुंबई और दिल्ली-यूपी सर्किट से ही पैसा आ रहा है। विदेशी फिल्म 'द लायन किंग' का सामना करने की स्थिति में यह है ही नहीं। इस लिहाज से शुक्रवार की कमाई से 'सुपर 30' का फैसला हो जाएगा कि इसे कितना आगे जाना है। वैसे शुक्रवार को भी इसे कमाई छह करोड़ से ऊपर बनाकर रखना होगी।

रितिक की फिल्म सोमवार के लिटमस टेस्ट में बुरी तरह असफल हुई थी। संडे को इसे 20.74 करोड़ रुपए मिले थे और मंडे को यह केवल 6.92 करोड़ रुपए कमा पाई थी। जैसा कि अंदाजा था कि अब यहां से उठना मुश्किल है, वैसा ही हुआ है। मंगलवार की कमाई में 50 लाख से ज्यादा गिरावट फिर दर्ज हुई है, इसे 6.39 करोड़ रुपए मिले। शुक्रवार को इस फिल्म ने 11.83 करोड़ रुपए कमाए थे। शनिवार को यह कमाई बढ़ी और आंकड़ा 18.19 करोड़ छू गया। संडे को कमाई में मामूली बढ़त दिखी और 20.74 करोड़ रुपए इसे मिले। इसकी तीन दिन की कमाई 50.76 करोड़ रुपए हो गई थी।

यह फिल्म बिहार के आनंद कुमार के संघर्ष की कहानी है जो 30 गरीब बच्चों को आईआईटी के लिए हर साल मुफ्त में तैयार करते हैं। मेकर्स ने इस फिल्म का प्रचार आनंद कुमार से ही करवाया। Super 30 को रिव्यू अच्छे नहीं मिले। समीक्षकों ने फिल्म को बुरा बताया। आनंद कुमार की कहानी नकली महसूस हो रही है। विकास बहल की यह फिल्म 3200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी, और अब काफी कम स्क्रीन्स पर है।