Sushant Rajput Live Updates: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मौत की मामले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) करेगी। बिहार सरकार ने इस मामले में केंद्र सरकार के पास CBI जांच की सिफारिश भेजी थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को केस को सीबीआई को सौंपने की जानकारी दी।

सुशांत की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हो रही थी। इस दौरान केंद्र सरकार की तरफ से मौजूद सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि केंद्र सरकार ने बिहार की सिफारिश को मानते हुए केस को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया है। श्री मेहता ने कहा, अब इस याचिका में कुछ नहीं बचता क्योंकि मामला सीबीआई को दिया जा चुका है। उन्होंने कहा, एक पक्ष चाहता है कि बिहार पुलिस जांच करें, वहीं दूसरा पक्ष चाहता है कि मुंबई पुलिस जांच जारी रखें, ऐसे में केंद्र खुद जांच करेगा ताकि सबूत नष्ट न हो।

सरकार के इस फैसले से फैंस काफी खुश हैं। सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लोग अपनी खुशी ज़ाहिर कर रहे हैं और सीबीआई से न्याय की उम्मीद कर रहे हैं। लोगों की मांग की है दोषी को जल्द से जल्द सालाखों के पीछे भेजा जाए।

14 जून को सुशांत सिंह राजपूत को अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत पाया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया कि सुशांत कि मौत दम घुटने से हुई है। बताया गया कि सुशांत लंबे वक्त से डिप्रेशन का शिकार थे। सुशांत के केस को सुसाइड का मामला माना जा रहा है, लेकिन फैंस ये मानने को तैयार नहीं कि सुशांत आत्महत्या कर सकते हैं। जिसके बाद से लोग लगातार इस केस में सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।

फैंस के अलावा Kangana Ranaut, Ankita Lokhande, Shekhar Suman समेत कई राजनेताओं ने भी इस केस में सीबीआई जांच की मांग की थी। हालांक सुशांत की मौत के बाद से ही मुंबई पुलिस केस की जांच कर रही थी, लेकिन मामले में मोड़ तब आया जब सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में FIR दर्ज करवा दी।

इसके बाद बिहार पुलिस भी इस केस की जांच करने मुंबई आई, लेकिन मुंबई पुलिस से उसे सहयोग नहीं मिल रहा था। इसे लेकर दोनों राज्यों की पुलिस आमने-सामने आ गई थी। इस दौरान सीबीआई जांच की मांग होती रही। उधर नितीश सरकार ने भी केस में सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी, जिसे अब केंद्र सरकार ने मान लिया है, और मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया है।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020