मुंबई । Sushant Singh Case फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने आज से मुंबई में अपनी जांच शुरू कर दी है। उसे मुंबई पुलिस से इस प्रकरण की जांच से संबंधित सभी दस्तावेज एवं वस्तुएं प्राप्त हो गई हैं। सीबीआई ने सुशांत मामले की जांच के लिए कई टीमों का गठन किया है। दो अलग-अलग टीमों ने सुशांत के घर पर काम करने वाले दो लोगों के बयान दर्ज किए। सीबीआई ने शुक्रवार सुबह से ही सुशांत मामले की जांच शुरू कर दी। पहले दिन सीबीआई ने सुशांत के नौकर से पूछताछ की, साथ ही अब सीबीआई उस अधिकारी से भी पूछताछ करने वाली है, जिसने फरवरी में सुशांत के परिवार दिए गए संदेश को गंभीरता से नहीं लिया था।

सुशांत से जुड़ी ये रिपोर्ट मांगी

एसपी रैंक की अधिकारी नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची। पुलिस उपायुक्त, जोन-9 अभिषेक त्रिमुखे की उपस्थिति में बांद्रा पुलिस ने जांच से संबंधित सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिए। इनमें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, विसरा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, फॉरेंसिक रिपोर्ट, लैपटॉप, तीन मोबाइल, तीनों मोबाइलों पर हुई बातचीत के विवरण, सुशांत की डायरी, मौत के समय पहने हुए कपड़े, जूस का मग एवं प्लेट इत्यादि शामिल हैं।

बांद्रा थाने में 10 से 12 घंटे रुकी सीबीआई टीम

मुंबई पुलिस ने उन 56 लोगों के बयान भी सीबीआई को सौंप दिए हैं, जिनसे उसने अब तक पूछताछ की है। जरूरत पड़ने पर सीबीआई इनमें से कुछ लोगों के बयान दोबारा भी दर्ज कर सकती है। बांद्रा थाने में ही इस मामले में चर्चित रहे पुलिस उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखे से भी सीबीआई टीम की बात हुई। बांद्रा थाने पर सीबीआई की टीम लगभग 10-12 घंटे तक रही।

परमजीत दहिया से भी पूछताछ करेगी सीबीआई

इसी दौरान सीबीआई की एक टीम ने सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ-एयर फोर्स गेस्ट हाउस में सुशांत के घर पर काम करने वाले नीरज से पूछताछ की। दूसरी टीम सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा से पूछताछ करने मरोल गई। नीरज और मिरांडा से सीबीआई की पूछताछ चार घंटे से अधिक चली। पता चला है कि सीबीआई जोन-9 के पूर्व पुलिस उपायुक्त परमजीत दहिया से भी पूछताछ करेगी। दहिया वही पुलिस अधिकारी हैं, जिन्हें फरवरी में सुशांत के बहनोई ओपी सिंह ने संदेश भेजकर अभिनेता को खतरे के प्रति आगाह किया था। लेकिन, उस समय उनकी बात को महत्व नहीं दिया गया था।

सुशांत के रसोइये से की पूछताछ

सीबीआइ अधिकारियों ने शुक्रवार को सुशांत के रसोइये को उपनगर सांता क्रूज में डीआरडीओ एवं आइएएफ गेस्ट हाउस में पूछताछ के लिए लेकर आए। सीबीआई अधिकारी यहीं ठहरे हैं। गेस्ट हाउस परिसर में एक वाहन को जाते हुए देखा गया, जिसमें रसोइया और सीबीआई के अधिकारी सवार थे। सूत्रों ने बताया कि जांच दल मामले से जुड़े सभी लोगों का बयान दर्ज करेगा। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत उपनगर बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत मिले थे।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close