Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत की GF रिया चक्रवर्ती से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार देर शाम तक 9 घंटे तक पूछताछ की। ईडी ने सोमवार को रिया के साथ-साथ उसके भाई शौविक, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, सुशांत की आत्महत्या के समय उसके घर पर मौजूद रहे सिद्धार्थ पिठानी और रिया की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी पूछताछ के लिए बुलाया। ऐसा इसलिए किया गया ताकि पिछले दिनों इन सभी के बयानों में पाए गए अंतर्विंरोधों का पर्दाफाश हो सके। पता चला है कि आमने-सामने की इस पूछताछ के दौरान ईडी के अधिकारियों ने सुशांत, रिया और शौविक के बैंक खातों सहित कई और सबूत सामने रखे हुए थे। रिया ईडी के सामने पिछले चार वर्ष का अपना आयकर रिकॉर्ड प्रस्तुत कर चुकी है। उसके बैंक खातों, अचल संपत्तियों एवं कंपनियों के रिकॉर्ड भी ईडी को प्राप्त हो चुके हैं। रिया सोमवार दोपहर अपने पिता और भाई के साथ बेलार्ड एस्टेट स्थित ईडी के कार्यालय पहुंच गई थी। इसके बाद रात नौ बजे तक इन सबसे पूछताछ होती रही। इन लोगों को नौ बजे के बाद कार्यालय से बाहर निकलते देखा गया।

रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से शनिवार दोपहर से रविवार सुबह तक 18 घंटे तक पूछताछ चली थी। रिया से भी शुक्रवार को करीब आठ घंटे पूछताछ हो चुकी है। सुशांत के पिता के.के.सिंह द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर दर्ज की गई है। के.के.सिंह ने अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि सुशांत के बैंक खातों से करीब 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी हुई है।

ईडी सुशांत, रिया एवं शौविक की भागीदारी वाली कंपनियों में किए गए निवेश की पड़ताल कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि सुशांत के खाते से इतनी बड़ी रकम कहां गई। पता चला है कि प्रवर्तन निदेशालय रिया सहित इन सभी को पूछताछ के लिए फिर अपने कार्यालय बुला सकता है।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020