Sushant Singh Rajput Death News Live Updates: 34 साल की उम्र में प्रतिभावान कलाकार सुशांत सिंह राजपूत के चले जाने से पूरे देश में गम है। इस बीच, कुछ लोगों ने Sushant Singh Rajput की मौत की जांच करने की मांग की है। इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने भी कहा है कि वह हर एंगल से मामले की जांच के पक्ष में है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चलता है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से फांसी लगाकर खुदकुशी की है। वहीं मीडिया में ऐसी खबरे भी हैं कि वो प्रोफेशनल दुश्मनी के कारण कथित तौर पर डिप्रेशन का शिकार थे। मुंबई पुलिस इस पहलू की भी जांच करेगी।'

इससे पहले भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने इस मामले में महाराष्ट्र सरकार से अपील की है कि वह न्यायिक जांच करवाएं। निशिकांत दुबे झारखंड के गोड्डा से सांसद हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, बॉलीवुड में व्याप्त माफियागीरी और सिंडिकेट को खत्म करने के लिए पूर्वांचल के कलाकारों को संघर्ष का बिगुल फूंकना चाहिए। इस बीच, मुंबई पुलिस ने भी जांच तेज कर दी है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस जल्द ही उन लोगों से पूछताछ कर सकती है, जिनके साथ Sushant Singh Rajput काम रहे थे। ऐसे लोगों के साथ Sushant Singh Rajput के किए करार भी खंगाले जाएंगे।

बता दें, Sushant Singh Rajput मूल रूप से पटना के रहने वाले थे। आरोप लगाया जा रहा है कि हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोग बाहरी कलाकारों के साथ पक्षपात करते हैं। Sushant Singh Rajput ने रविवार को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सोमवार को मुंबई के विले पार्ले स्‍थित श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया था।

Sushant Singh Rajput की आत्महत्या की हो सीबीआई जांच

इससे पहले Sushant Singh Rajput का परिवार सीबीआई जांच की मांग कर चुका है। परिजन का कहना है कि Sushant Singh Rajput जैसा लड़का आत्महत्या नहीं कर सकता है। वहीं कंगना रनोट समेत कुछ अन्य लोग इसे प्लान्ड मर्डर करार दे रहे हैं।

लॉकडाउन में किसी पोस्ट में नहीं दिखी थी डिप्रेशन की झलक

Sushant Singh Rajput की मौत की वजह भले ही डिप्रेशन को बताया जा रहा हो, लेकिन इंस्टाग्राम पर लॉकडाउन के दौरान उनके पोस्ट जिंदगी की ओर कदम बढ़ाने का इशारा करते हैं। सुशांत इंजीनियरिंग के विद्यार्थी थे और वह लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन कंप्यूटर गेमिंग की कोडिंग सीख रहे थे। इसकी जानकारी उन्होंने 27 अप्रैल की अपनी पोस्ट में दी थी। 23 अप्रैल को सुशांत ने एक उक्ति साझा करते हुए लिखा था कि लोग सोचना और यकीन करना सिखाते हैं, लेकिन कोई महसूस करना नहीं सिखाता है। जब आप महसूस करना सीख जाते हैं, तो आप कोई और नहीं बल्कि आप बन जाते हैं। इससे आप सबसे मुश्किल युद्ध जीत जाते हैं। कभी लड़ना न छोड़ें। 5 मई की पोस्ट में सुशांत ने जीवन की क्वालिटी बढ़ाने के लिए अपने फिटनेस सीक्रेट्स साझा किए थे। सुशांत अक्सर मेडिटेशन किया करते थे। इसकी तस्वीर भी उन्होंने इंस्टाग्राम पर साझा की थी।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close