Sushant Singh Rajput Drugs Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में जांच एजेंसी एनसीबी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ मसौदा आरोप दायर किया है। अदालत ने मामले को 12 जुलाई को आगे की सुनवाई के लिए स्‍थगित किया है। सितंबर 2020 में इस मामले में गिरफ्तारी के बाद एक महीने से अधिक समय तक हिरासत में रहने के बाद रिया फिलहाल जमानत पर है।

22 जून को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोइक और अन्य के खिलाफ चार्जशीट का मसौदा दायर किया। विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने विशेष अदालत में यह दलील दी। उन्होंने कहा कि अभियोजन पक्ष ने विशेष अदालत में दायर आरोपपत्र में सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप बरकरार रखे हैं। विशेष न्यायाधीश वी जी रघुवंशी ने मामले की सुनवाई की।

चार्जशीट के मसौदे में अभियोजन पक्ष ने शोइक और रिया पर मादक पदार्थों के सेवन का आरोप लगाने का प्रस्ताव किया है। साथ ही, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए मादक पदार्थों की खरीद और भुगतान के लिए उन पर आरोप लगाने का प्रस्ताव किया गया था।

एक बयान में सरपांडे ने कहा कि अदालत आरोप तय करने वाली थी, लेकिन कुछ आरोपियों ने प्रक्रिया में देरी करते हुए आरोप मुक्त करने के लिए आवेदन किया था। अदालत ने कहा है कि आरोप मुक्त करने की याचिका पर फैसला होने के बाद वह आरोप तय करेगी। सुनवाई के दौरान रिया, शोइक समेत अन्य आरोपी कोर्ट में मौजूद थे।

अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 12 जुलाई की तारीख तय की है। सितंबर 2020 में मामले में गिरफ्तारी के बाद एक महीने से अधिक समय तक हिरासत में रहने के बाद रिया फिलहाल जमानत पर है। उसके भाई और अन्य को भी कथित मामले में आरोपी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। दवाओं का सेवन, कब्जा और खरीद। फिलहाल ज्यादातर आरोपी जमानत पर हैं।

जांच एजेंसी ने 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वह 14 जून, 2020 को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। उनकी मौत का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित कर दिया गया था।

रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। बाद में एनसीबी ने भी जांच शुरू की जब यह पाया गया कि मृतक अभिनेता, रिया और अन्य ने नशीले पदार्थों का सेवन किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने भी एक अलग जांच शुरू की है। मामले में जांच एजेंसियों ने रिया और अन्य आरोपियों से कई बार पूछताछ की है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close