Sushant Singh Rajput News : सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन के झटके से प्रशंसक उबर नहीं पाए हैं। देश भर में उनके चाहने वाले बहुत भावुक होकर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर रहे हैं। इस क्रम में आज एक बड़ा अपडेट हुआ है। इंस्‍टाग्राम कंपनी ने सुशांत के अकाउंट में एक अमर फीचर जोड़ा है। इसके चलते अब उनका अकाउंट हमेशा कायम रहेगा। यह कंपनी की ओर से सुशांत को एक श्रद्धांजलि है।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की यादें इंस्टाग्राम पर बनी रहेंगी। सोशल मीडिया साइट ने उनके नाम (बायो) के आगे 'रिमेंबरिंग' शब्द को जोड़ते हुए उनके अकाउंट को प्रशंसकों के लिए यादगार बना दिया है। इंस्टाग्राम ने उनके बायो में 'रिमेंबरिंग' शब्द जोड़ते हुए उनके अकाउंट को 'मेमोरियलाइज्ड' बना दिया है। अब यह अकाउंट अभिनेता की यादों का झरोखा होगा। फोटो-वीडियो साझा करने वाली साइट इंस्टाग्राम के अनुसार, 'मेमोरियलाइज्ड' अकाउंट को लॉग नहीं किया जा सकता है। यानी उसका कोई संचालन नहीं कर सकेगा। दिवंगत व्यक्ति की पोस्ट, फोटो व वीडियो उनके पेज पर उपलब्ध होंगे और दूसरे यूजर को दिखते रहेंगे। इस अकाउंट में अब छेड़छाड़ नहीं किया जा सकेगा। सुशांत ने तीन जून को अपनी मां को श्रद्धांजलि देते हुए इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट साझा किया था।

Memorialized एकाउंट यह होता है

इंस्टाग्राम जिस एकाउंट को Memorialized करता है, उसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता। एक तरह से वो ऑनलाइन स्मारक की तरह हो जाता है। जहां फैंस अपने चहेते सितारे की तस्वीरों और वीडियोज़ को देख सकते हैं। इस एकाउंट में ना कुछ हटाया जा सकता है और ना ही कुछ जोड़ा जा सकता है। कोई इसे ऑपरेट भी नहीं कर सकता। सुशांत के एकाउंट पर आख़िरी पोस्ट 3 जून की है। उन्होंने अपनी मां के साथ अपनी तस्वीर का कोलाज शेयर किया था।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close