Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के एपिसोड में एक बार Rishi Kapoor पत्नी नीतू के साथ गोकुलधाम सोसाइटी गए थे। साल 2010 की फिल्म दो दूनी चार के प्रमोशन के सिलसिले में वहां पहुंचे थे। वहां जेठालाल यानी दिलीप जोशी ने बताया कि वह ऋषि कपूर की फिल्म देखने के लिए ब्लैक में टिकिट खरीदते थे। ऋषि कपूर और नीतू कपूर का गोकुलधाम जाने का मकसद था गरबा स्पेशलिस्ट दया बेन यानी दिशा वाकानी से गरबा सीखने का। फिल्म दो दूनी चार को हबीब फैजल ने डायरेक्ट किया था और ऋषि कपूर व नीतू कपूर लीड रोल में थे। फिल्म दुग्गल परिवार की थी जो कि अपना रहन-सहन ऊंचा करना चाहती थी। ऋषि कपूर ने फिल्म में मैथ्स टीचर की भूमिका निभाई थी और नीतू सिंह ने गृहिणी कुसुम की।

उन्होंने प्रेस मीट में बताया था कि वह फिल्म का प्रमोशन करने आए थे। चूंकि हमें डांस कॉम्पीटिशन में हिस्सा लेना है। वह एक गरबा कॉम्पटीशन और उनका प्राइज मनी एक गाड़ी है जिसे जीतना है। वे सेट पर पहुंचे और शूटिंग के दौरान पूछने लगे कि आप बताईए कि गरबा स्पेशलिस्ट दया बेन कौन है। इस पर दया बोलती है- मैं हूं। तो ऋषि कहते हैं तो करके दिखाओ।

ऋषि और नीतू पूरे गोकुलधाम सोसाइटी के सदस्यों के साथ गरबा किया था। सेट पर जैसे ही ऋषि कपूर पहुंचे थे सारे कलाकार बहुत खुश हुए थे। जेठालाल के किरदार में दिलीप जोशी ने कहा था मैं इनकी पिक्चर देखते-देखते बड़ा हुआ हूं लेकिन टीवी में बोल देता हूं ब्लैक में खरीदी। गलत है पर क्या करूं मिलती नहीं थी टिकटें।

ऋषि कपूर खाने के खूब शौकीन है और प्रेस मीट के दौरान भी वहां रखीं खाने की चीजों को देखकर मांगने लगे। यह देखकर सब खूब हंसे थे।

उन्होंने कहा था कि फिल्म में एक रूह है। ऋषि कपूर ने कहा कि नीतू को कोई जरूरत नहीं थी कि 30 साल बाद फिल्मों में आए। लेकिन मैंने नीतू के हाथ-पैर जोड़े की तुम एक बार स्क्रिप्ट सुन तो लो।

बता दें कि ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल को आखिरी सांस ली और उनके जाने से पूरा देश गम में डूब गया है। हर किसी के लिए इरफान के बाद ऋषि को खाना किसी बुरे सपने जैसा है।

Posted By: Sonal Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना