The Lion King आज Box Office पर आई है। इस फिल्म को ओपनिंग तो ठीक-ठीक मिली है लेकिन यह पूरे हफ्ते टिकट खिड़की पर राज करने वाली है, इतना तो तय है। 1994 में आई डिजनी की फिल्म The Lion King का रीमेक फिल्म इसी नाम से किया गया है। The Jungle Book के डायरेक्टर Jon Favreau ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। भारत में यह खास इसलिए हो गई है कि इसमें Shahrukh Khan और उनके बेटे Aryan Khan की आवाज है। इसमें कई बॉलीवुड कलाकारों ने वॉइस ओवर किया है।

भारत में इसे 2140 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। अगर सिनेमाघरों में चलने वाले शो आधे भी भरे रहे तो यह फिल्म दस करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी। वैसे सुबह इसकी ठंडी रही है। शो खाली ही थे, जाहिर है बच्चे इस वक्त स्कूल में होंगे। शाम को भीड़ आएगी और बच्चे इस फिल्म को पैरेंट्स के साथ देखेंगे। शो पैक हो सकते हैं।एक दिक्कत यह है कि भारत में इन दिनों पहले से एक और हॉलीवुड फिल्म Spider Man Far from home भी है, जो 75 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। इसके साथ हिंदी फिल्मों में Hrithik Roshan की Super 30, Ayushmann khurrana की Article 15 और Shahid Kapoor की Kabir Singh भी लगी हुई है। और यह सभी अच्छी कमाई कर रही हैं।

भारत में शाहरुख खान ने भी इस फिल्म का प्रचार किया है। उन्होंने इस फिल्म को लेकर कहा है कि वे इसे 40 बार देख चुके हैं। शाहरुख ने इसमें किंग मुफासा को आवाज दी है और आर्यन ने उसकी बेटे सिंबा को।