Sonam Kapoor और Dulquer Salmaan की फिल्म The Zoya Factor का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था। अब इसका गाना आ रहा है। मंगलवार को यह गाना जारी होना है और इसके बोल हैं Lucky Charm। 'लकी चार्म' नामक यह गाना उन विभिन्न अंधविश्वासों पर आधारित होगा, जिन पर हमारे देश की जनता विश्वास करती है।

Lucky Charm के बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं। इसे रघुवीर यादव और शंकर महादेवन ने अपनी आवाज़ दी है। टीपू, स्वरूप खान और रवि मिश्रा उनका साथ देते हुए सुनाई देंगे। संगीत निर्देशक शंकर-एहसान-लॉय ने इसकी धुन बनाई है। 'लकी चार्म' विभिन्न अंधविश्वासों पर आधारित है और इस गाने के पीछे वो लोग हैं जो अपने जीवन में दिन-प्रतिदिन इनका अनुसरण करते हैं।

फ़िल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा ने गाने के बारे में बताया "दरअसल, जब मैंने किताब पढ़ी और जब हमने स्क्रीनप्ले बनाया, तो यह विचार मूल रूप से स्क्रिप्ट में नहीं था। यह गाना फिल्म के विषय पर एक निर्देशकीय इनपुट की तरह है। मैंने फिल्म के लिए कुछ मोंटाज लिखे थे जो मैंने सोचा था कि हमारे समाज और भारत में लक फैक्टर के महत्व के बारे में मेरा क्या उद्देश्य है उस पर रोशनी डालेगा। इसलिए मैंने 'किस्मत भरोसे हिंदुस्तान' नामक एक मोंटाज लिखा। वह मूल शीर्षक था। मैं हमेशा इसे एक गाने में बदलना चाहता था। हमने अमिताभ को टीम में शामिल किया लेकिन लाइन बहुत लंबी थी और हम एक छोटा वर्शन चाहते थे और फिर अमिताभ ने लकी चार्म का सुझाव दिया। गाने में जरूर उन्होंने "किस्मत भरोसे हिंदुस्तान" वाक्य का इस्तेमाल किया है।"

अभिषेक आगे कहते हैं "गाने का विषय यह है कि हमारी सोसाइटी में हम लक पर इतनी दृढ़ता से विश्वास करते हैं कि कड़ी मेहनत करना भूल जाते हैं। हमारे जीवन में काम और लक के बीच निरंतर लड़ाई रहती है। यह गीत वास्तव में फिल्म का दिल है।"

'द जोया फैक्टर' एक विज्ञापन एजेंट की असामान्य कहानी है। फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है। फॉक्स स्टार हिंदी इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म 20 सितंबर को रिलीज हो रही है।

Posted By: Sudeep mishra

  • Font Size
  • Close