फिल्मी दुनिया में सफलता पाना आसान नहीं है और ऐसा कई एक्टर्स हैं जिन्होंने धीरे-धीरे सफलता की सीढ़ियां चढ़ी और आज टॉप पर हैं। यहां ऐसे एक्टर्स की लिस्ट दी जा रही है जिन्होंने बॉलीवुड में अपना कदम फिल्मों में छोटी भूमिकाओं के साथ किया था। कई एक्टर्स की भूमिकाएं तो इतनी छोटी थी कि पलक झपकते ही चली गई। लेकिन मेहनत के दम पर उन्होंने आज एक मुकाम पा लिया है। इस लिस्ट में हाल ही में बिग बॉस 13 सीजन के फर्स्ट रनरअप Asim Riaz भी शामिल हैं। Irrfan Khan ने भी टीवी से शुरुआत कर फिल्मों में छोटी भूमिकाएं की थी और आज सुपरस्टार हैं।

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी का नाम आज हर कोई जानता है लेकिन कम ही जानते हैं कि उन्होंने साल 2004 में अभिषेक बच्चन की फिल्म 'रन' में छोटे से रोल से डेब्यू किया था। वे ओंकारा फिल्म में भी छोटी भूमिका में दिखे थे। लेकिन उन्हें साल 2012 की फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर में सपोर्टिंग रोल से पहचान मिली। उसके बाद कई फिल्मों में छाए जिसमें फुकरे, मसान, नील बट्टे सन्नाटा, बरेली की बर्फी, न्यूटन, फुकरे रिटर्न्स, स्त्री शामिल थी। साल 2020 में अब वे संदीप और पिंकी फरार, 83, मुंबई सागा, अंग्रेजी मीडियम, लूडो में नजर आएंगे।

असीम रियाज

असीम रियाज बिग बॉस सीजन 13 के फर्स्ट रनरअप हैं। सुपरमॉडल असीम की लोकप्रियता बिग बॉस में आने के बाद ही मिली लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में एक छोटे से किरदार से किया था। वे साल 2014 की वरुण धवन की फिल्म 'मैं तेरा हीरो' में नजर आए थे। वह एक फाइटिंग सीन था जिसमें वे वरुण धवन के हाथों पीटे थे।

अयान मुखर्जी

साल 2006 में करण जौहर की फिल्म कभी अलविदा ना कहना में अयान मुखर्जी ने छोटा सा रोल किया था। बाद में उन्होंने वेक अप सिड और ये जवानी है दीवानी जैसी फिल्म डायरेक्ट की थी। अयान फिलहाल रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन के साथ ब्रह्मास्त्र की शूटिंग कर रहे हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म सरफरोश और मुन्ना भाई एमबीबीएस में बहुत छोटी-छोटी भूमिकाएं की है। बाद में उन्होंने बजरंगी भाई जान और किक जैसी फिल्मों में अच्छी परफॉर्मेंस दी।

राजकुमार राव

राजकुमार राव ने आमिर खान की फिल्म तलाश में बहुत छोटा सा रोल किया था। लेकिन अब वह एक बड़े एक्टर बन गए हैं। एफटीआईआई से ग्रेजुएट होने के बाद राजकुमार राव ने साल 2010 ने दिबाकर बनर्जी की लव सेक्स ऑफ धोखा के लिए ऑडिशन दिया था। उन्हें असली पहचान काई पो चे से मिली और उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इरफान खान

इरफान खान ने एक टीवी एक्टर के बतौर करियर की शुरुआती की थी। उन्होंने खुद को बॉलीवुड और हॉलीवुड में स्थापित किया। उनकी दो फिल्में लाइफ ऑफ अ पाई और स्लमडॉग मिलियनेयर ने ऑस्कर अवॉर्ड जीता था। इरफान को अब अंग्रेजी मीडिया में करीना कपूर खान के साथ देख पाएंगे।

राजपाल यादव

राजपाल यादव ने शूल और जंगल जैसी फिल्मों में बहुत छोटे-छोटे रोल किए कि उन्हें कोई पहचान ही नहीं पाए। लेकिन बाद में पार्टनर, ढोल और हंगामा जैसी फिल्मों से कॉमेडी किंग बन गए।

Posted By: Sonal Sharma