Shammi Kapoor टॉप एक्टर थे, उस वक्त उन्हें एक हीरोइन से भाग कर शादी करना पड़ी थी। Aamir Khan भी ऐसे ही सितारों में शामिल हैं। हिंदी फिल्मों में प्यार करने वालों के मिलने, बिछड़ने और फिर क्लाइमेक्स में मिलने की कहानियां कई हैं। लेकिन इन सितारों की असल जिंदगी पर्दे से बिलकुल अलग होती है। जिन सितारों को आप पर्दे पर प्यार करते और दुनिया से लड़कर अपने प्यार को पानी की कोशिश करते देखते हैं वो असल जिंदगी में आपकी ही तरह हैं। जैसे आपके लिए प्यार करना और उसे पाना आसान नहीं होता वैसा ही इन सितारों के लिए भी यह सब आसान नहीं था। शायद यही कारण था कि उन्होंने दुनिया से बगावत कर अपने प्यार को पाया।

Aamir Khan and Reena

आमिर खान की शादीशुदा जिंदगी के बारे में सभी जानते हैं। कयामत से कयामत तक को देखकर लगता है कि यह फिल्म उन्हीं की जिंदगी पर बनी है। दोनों पड़ोसी थे और जब आमिर खान 21 साल के थे तब उन्होंने रीना को प्रपोज किया था। लेकिन उनके प्यार बीच मजहब की दीवार थी। रीना के माता-पिता शादी के लिए तैयार नहीं थी लेकिन 18 अप्रैल 1986 को आमिर और रीना घर से भाग गए और शादी कर ली। हालांकि, 16 साल के बाद दोनों अलग हो गए और आमिर ने किरण राव से शादी कर ली।

Shammi Kapoor and Geeta Bali

शम्मी कपूर जो अपने दौर में युवा दिनों की धड़कन थे खुद भी अपने प्यार को पाने के लिए घर से भाग चुके हैं। दरअसल, शम्मी कपूर एक फिल्म की शूटिंग के दौरान गीता बाली से प्यार कर बैठे और दोनों के बीच चार महीने तक डेटिंग चली। आखिर में दोनों ने शादी का फैसला किया लेकिन गीता बाली शशि कपूर से भी काफी छोटी थीं इसलिए कपूर परिवार ने इस रिश्ते को ठुकरा दिया। लेकिन इसके बावजूद शम्मी कपूर ने 1955 में गीता बाली से शादी कर ली। हालांकि, 10 साल बाद ही गीता बाली की मौत हो गई थी।

Bhagyashree and Himalaya Dasani

'मैंने प्यार किया' की एक्ट्रेस भाग्यश्री को कौन नहीं जानता। फिल्म में जैसे उन्हें उनका प्यार आसानी से नहीं मिला वैसे ही असल जिंदगी में उनकी शादी चार्चा में रही थी। फिल्म में सफलता के बाद वो अचानक गायब हो गईं और सिर्फ 21 साल की उम्र में उन्होंने हिमालय दासानी से शादी कर ली थी। कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे को स्कूल के दिनों से चाहते थे लेकिन भाग्यश्री के परिवार वाले हिमालय को पसंद नहीं करते थे।

Padmini Kolhapuri and Pradeep Sharma

पद्मिनी कोल्हापुरी का नाम सुनते ही एक मासूम एक्ट्रेस याद आ जाती है। उन्होंने प्रदीप शर्मा जिन्हें फिल्मी दुनिया में टूटू शर्मा के नाम से जानते हैं उनसे शादी की है। उन दिनों पद्मिनी एक टॉप एक्ट्रेस थीं और टूटू शर्मा ने उन्हें ऐसा प्यार कहां फिल्म के लिए साइन किया था। उनकी इसे लेकर पहली मुलाकात हुई लेकिन बाद में उनका प्यार लोगों की नजर में आ गया। आखिरकार दोनों ने घर से भागकर 14 अगस्त 1986 को शादी कर ली।

Shashi Kapoor and Jennifer Kendal

शशि कपूर अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन अपने दौर के हिट एक्टर्स में शामिल शशि ने जेनिफर से शादी की थी। 1956 में जब वो पृथ्वी थियेटर के लिए काम करते थे तब कोलकाता में पृथ्वी थियेटर और शेक्सपियरन ग्रुप ने साथ मिलकर प्ले किया था। यहां शशि कपूर की आंखें जेनिफर से चार हो गई। हालांकि, जेनिफर के पिता इस रिश्ते से खुश नहीं थे और आखिरकार दोनों ने 1958 में भागकर शादी कर ली। 1984 में कैंसर से जेनिफर की मौत हो गई।

Posted By: Sudeep Mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020