कहा जाता है कि स्टार किड होने के अपने फायदे होते हैं। न्यूकमर्स को बॉलीवुड में आसानी से मौका मिल जाता है। कुछ हद तक यह बात सही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्टार किड होने की वजह से कई बार मुश्किलों का सामना भी करना पड़ता है और कुछ सितारे तो ऐसे हैं जो स्टार किड होने के बावजूद काम पाने के लिए कड़ा संघर्ष कर चुके हैं। ऐसे ही एक एक्टर हैं बॉलीवुड में जिन्हें अपनी पहली फिल्म पाने से पहले 100 बार रिजेक्ट होने पड़ा था। हम बात कर रहे हैं Shahid Kapoor की।

Shahid Kapoor ने 'कबीर सिंह', 'विवाह', 'पद्मावत' और 'चुप चुप के' के अलावा और भी कई शानदार फिल्मों में काम किया है और उनकी आने वाली फिल्म का नाम 'जर्सी' है। लेकिन एक वक्त था जब उन्हें अपने पहले रोल के लिए भटकना पड़ा था। 'ऑफिस-ऑफिस' जैसे सीरियल के 'मुसद्दीलाल' नाम से मशहूर हुए पंकज कपूर फिल्मी दुनिया के एक बड़े एक्टर रहे हैं और शाहिद उन्हीं के बेटे हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्हें फिल्म मिलने में मुश्किलें आई।

अपने एक इंटरव्यू में शाहिद ने बता चुके हैं कि उनके संघर्ष के दिन निराश करने वाले थे। शाहिद ने कहा था ''लोगों को लगता है कि मुझे आसानी से काम मिला होगा लेकिन मैं 100 ऑडिशन्स में रिजेक्ट हुआ हूं।'' आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहिद कपूर ने अपने करियर की शुरुआत एक बैक डांसर के रूप में की थी और वो 'दिल तो पागल है' और 'ताल' जैसी फिल्मों में हीरो और हीरोइन के पीछे डांस करते नजर आते हैं।''

2003 में उनकी पहली फिल्म Ishq Vishk आई और उसके बाद वो एक लीड एक्टर के रूप में सामने आए। इसमें उनके साथ अमृता राव थी और शाहिद यह फिल्म लोगों को खूब पसंद आई थी। इसके बाद शाहिद ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया। हालांकि, इस बीच भी उनके करियर में उतार-चढ़ाव का दौर नजर आया।

Posted By: Sudeep Mishra

fantasy cricket
fantasy cricket