फिल्मी सितारों का चुनाव से जुड़ाव कोई नई बात नहीं है। फिल्मी दुनिया के ये स्टार्स ना सिर्फ चुनावों में राजनीतिक दलों का प्रचार करते हैं बल्कि उनके टिकट पर विधानसभा और लोकसभा के चुनाव भी लड़ते हैं और जीतकर सदन में पहुंचते भी हैं। फिर चाहे वो हेमा मालिनी हो या सन्नी देओल, कई सितारे चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। इस चुनावी माहौल में हम आपको याद दिला रहे हैं Amitabh Bachchan के साथ काम कर चुकी है एक साउथ इंडियन एक्ट्रेस की। आपको शायद ही याद हो कि ऐसे ही एक चुनावी माहौल में इस अभिनेत्री की एक विमान हादसे में मौत हो गई थी।

यह एक्ट्रेस थी सौंदर्या, जो कि उस समय में दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस थी। यह एक्ट्रेस Amitabh Bachchan के साथ उनकी मशहूर फिल्म 'सूर्यवंशम' में भी नजर आई थीं। सौंदर्या ने राजनीति में कदम रखा ही था और चुनाव प्रचार शुरू किया था। लेकिन रास्ते में एक हवाई हादसे में उनकी मौत हो गई थी।

1992 में कन्नड़ फिल्म गंधर्व से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली सौंदर्या ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में काम किया। इसके अलावा वो कई हिंदी फिल्मों में भी नजर आई थीं। बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस सौंदर्या के लाखों चाहने वाले थे और 90 के दशक की वो टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार थीं। उन्हें उनकी 6 फिल्मों के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिल चुका था।

फिल्मों में सफलता के बाद सौंदर्या ने राजनीति में कदम रखा और 2004 में भाजपा में शामिल हुई तीं। 14 अप्रैल 2004 को जब वो करीमनगर में चुनाव प्रचार के लिए जा रही थीं। उनकी फ्लाइट ने सुबह 11.5 बजे उड़ान भरी थी लेकिन कोई नहीं जानता था कि यह उनकी अंतिम उड़ान होगी। उड़ान के कुछ पलों बाद ही यह प्लेन क्रैश हो गया और इसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई जिनमें सौदर्या के अलावा उनका भाई भी शामिल था।

Posted By: Arvind Dubey