Upasana Singh Birthday: एक्ट्रेस उपासना सिंह का आज जन्मदिन है। वे पंजाब के होशियारपुर में जन्मी थी। 1997 में उपासना को श्रीदेवी और अनिल कपूर की सुपरहिट फिल्म से पहचान मिली थी। इस फिल्म का उनका एक डायलॉग अब्बा-डब्बा-जब्बा काफी फेमस हुआ था। इस स्पोर्टिंग एक्ट्रेस ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर अपनी छाप छोड़ी है। वहीं उपासना सिंह को उनकी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए भी जाना जाता है। उपासना के लिए उनका एक्टिंग करियर बनाना आसान नहीं था। जब वे काफी कम उम्र की थी तो उनको हार्ट से संबंधित समस्या थी। दरअसल उनके दिल में छेद था। जिसके कारण वे ज्यादा थकने वाला काम नहीं कर पाती थीं। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का शौक था। लेकिन इस समस्या के कारण वे डांस करते हुए बेहोश हो जाती थी। टेलीविजन के पॉपुलर शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में उपासना सिंह कपिल शर्मा की बुआ के रूप में नजर आई थीं। इस रोल से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी।

बचपन में था उपासना के दिल में छेद

एक इंटरव्यू में उपासना सिंह ने यह बताया था कि जब वे सात या आठ साल की थी तो उन्हें डांस सीखने का बड़ा शौक था, लेकिन जब भी वे डांस करती थी तो वे बेहोश हो जाती थी। इसके बाद जब उन्होंने अपनी जांच करवाई तो उन्हें पता चला कि उनके दिल में छेद है। वहीं डॉक्टरों ने भी हाथ खड़े कर दिए थे। और साथ ही उन्हें जल्द से जल्द ऑपरेशन करवाने की सलाह दी। उनका ऑपरेशन पीजीआई चंडीगढ़ में संपन्न हुआ। वहीं उन्होंने अपनी विल पावर से दिल की इस समस्या को अच्छे से हैंडल कर लिया था।

सबसे अच्छी दोस्त हैं उनकी मां

उपासना सिंह अपने बर्थडे को अपनी मां से कनेक्ट करती हैं। वे इस खास दिन पर अपनी मां को जरूर याद करती हैं। उपासना सिंह ने बताया कि उनकी जिंदगी में मां ही उनकी दोस्त, केयरटेकर, गुरू औ पथ प्रदर्शक रही हैं। वे खुद को खुशकिस्मत मानती हैं कि उन्हें ईश्वर तुल्य मां मिली है। उनकी मां का जन्मदिन भी 29 जून को आता है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close