Vidya Balans first look as Shakuntala Devi: 'मिशन मंगल' में एक साइंटिस्ट की भूमिका निभाने के बाद, विद्या बालन अब गणितज्ञ शकुंतला देवी की बायोपिक के लिए तैयार है। निर्माताओं ने शकुंतला देवी का किरदार निभा रही विद्या का पहला लुक जारी किया है। बता दें कि शकुंतला देवी को 'मानव कंप्यूटर' के रूप में जाना जाता था।

पहले लुक में विद्या शॉर्ट हेयर और साड़ी में नजर आ रही है। चेहरे पर नजर आ रहे कॉन्फिडेंस के साथ यह लुक पूरी तरह छा गया है।

इस फिल्म का अनु मेनन डायरेक्ट कर रही हैं। बता दें कि विद्या बालन फिलहाल लंदन में हैं और इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। इस फिल्म को अगले साल गर्मियों में रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं। यह भी चर्चा थी कि विद्या ने इस फिल्म को साइन करने के बाद चार महीने तक किरदार में उतरने और उनकी प्रतिज्ञा को समझने में समय बिताया। शकुंतला देवी एक मैथमेटिशियन मास्टर तो थी ही विद्या ने वह स्किल्स के बारे में भी जाना जिनसे उन्हें मानव कम्प्यूटर की उपाधि मिली। इस दौरान विद्या को यह भी पता चला कि उनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी कम गजब नहीं था।

विद्या बालन ने इस फिल्म से जुड़ने के बाद खुद ट्वीट कर घोषणा की थी।

जानिए कौन थीं शकुंतला देवी

उनका जन्म बंगलौर में एक रुढ़ीवादी कन्नड़ ब्राह्मण परिवार में हुआ था। शकुंतला देवी की प्रतिभा का पता पहली बार पांच साल की उम्र में चला जब उन्होंने 18 साल छात्रों के लिए तैयार किए गए मैथ्स के सवाल को हल किया गया। मैथ्स पर उनकी पकड़ के कारण उनका नाम 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ था।

दुनियाभर में शकुंतला को ह्यूमन कम्प्यूटर के नाम से जाना जाने लगा।

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close