War Box Office collection WorldWide : Hrithik Roshan और Tiger Shroff की फिल्म WAR को दुनियाभर से खूब कमाई मिली। अब यह फिल्म 500 करोड़ के आंकड़े के बेहद करीब है। यहां ग्रॉस कमाई की बात हो रही है। इस फिल्म को रिलीज हुई पांच हफ्ते पूरे बीत चुके हैं। इसे पिछले महीने 2 अक्टूबर को रिलीज किया गया था। इन पांच हफ्तों में इसे देश में ही करीब 380.40 करोड़ की ग्रॉस कमाई हुई है। विदेश से 96.60 करोड़ रुपए ग्रॉस कमाई के रूप में हासिल हुए हैं। इस तरह 477 करोड़ की ग्रॉस कमाई इसे WorldWide प्राप्त हुई है।

नेट कमाई के मामले में इसे भारत से 317.07 करोड़ रुपए मिले हैं। बीते हफ्ते करीब पौने तीन करोड़ की शुद्ध कमाई इसे हासिल हुई। यह रकम सिर्फ इसलिए कम हुई है कि इसे बेहद कम स्क्रीन्स पर फिलहाल दिखाया जा रहा है। बता दे कि चार हफ्तों के बाद इसकी कुल कमाई 314.67 करोड़ रुपए थी।

हिन्दी के अलावा तमिल व तेलुगु में भी इस फिल्म को रिलीज किया गया था। हिन्दी में इसने 302.41 करोड़ रुपए की नेट रकम हासिल की। तमिल और तेलुगु संस्करणों ने 14.60 करोड़ रुपए कमाए। रितिक की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर है और अभी भी कुछ शहरों में इसके शो चल रहे हैं।

कमाई की गति कम है इसलिए यह तय है कि 500 करोड़ रुपए के ग्रॉस आंकड़े तक यह नहीं पहुंचेगी। फिर भी यह इस साल की सबसे बड़ी हिट है, चाहे देश की बात हो या विदेश की। चौथे हफ्ते तक यह 548 स्क्रीन्स पर धंधा कर रही थी। अब तो यह और कम स्क्रीन्स पर है।

यश राज बैनर की इस फिल्म को सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निर्देशित किया है। वाणी कपूर भी इसका हिस्सा थीं। WAR के अलावा इस साल किसी फिल्म ने 300 करोड़ के आंकड़े को पार नहीं किया। बता दें कि 'यश राज' बैनर की तीन फिल्में 'सुल्तान', 'टाइगर जिंदा है' और WAR .. 300 करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुकी हैं।

Posted By: Sudeep mishra